Sunday , 25 February 2018
मुस्लिम परिवार ने किया वो काम, आप भी करना चाहेंगे सलाम

मुस्लिम परिवार ने किया वो काम, आप भी करना चाहेंगे सलाम

देहरादून। देश में चल रहे धर्म और जाति-पाति के नाम पर लड़ाई झगड़ा कोई नई बात नही है। धार्मिक मुद्दे और परंपराओं के नाम पर लोग एक दूसरे की जान लेने तक उतारू हो जाते हैं। लेकिन इसी से हटकर एक खबर है उत्तराखंड की। बता दें कि उत्तराखंड के देहरादून में एक मुस्लिम परिवार ने ऐसी नजीर पेश की है जिसे समाज में हमेशा एक उदाहरण के तौर पर याद किया जाएगा। इस परिवार ने न सिर्फ एक हिंदू अनाथ बच्चे को पाल पोसकर बड़ा किया बल्कि उसकी शादी भी हिंदू रीति-रिवाज से कराई है।

जानकारी के अनुसार मोनुद्दीन ने राकेश रस्तोगी को गोद लिया था। उस समय राकेश की उम्र 12 साल थी। लेकिन मोनुद्दीन ने कभी राकेश के धर्म को लेकर कोई सवाल नहीं उठाया। अब उन्होंने राकेश की शादी बड़े ही धूमधाम से की है। मोनुद्दीन की पत्नी कौसर ने भी अपनी नई नवेली दुल्हन का स्वागत हिंदू रीति-रिवाज से ही किया।

राकेश ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मैं होली, दिवाली और सभी त्योहार इसी घर में मनाता हूं। सभी लोग मुझे ढेर सारा प्यार और मदद करते हैं।’ राकेश ने कहा कि उन्हें कभी इस बात का एहसास नहीं हुआ कि वह मुस्लिम परिवार में है। उसने यह भी कहा ​कि किसी ने भी मेरी पूजा पद्धति पर कभी कोई सवाल नहीं उठाए। मैं अपने सारे काम हिन्दू रीति रिवाज के हिसाब से ही करता हूं।

=>
=>
loading...

About Dileep Kumar

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates