Saturday , 20 January 2018
‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट’  का पहला रोड शो दिल्ली में आज

‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट’ का पहला रोड शो दिल्ली में आज

लखनऊ/नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले वर्ष 21 व 22 फरवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान सभागार में होने वाली ‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट’ लिए पहला रोड शो शुक्रवार को दिल्ली के ताजमहल होटल में शुरू हो गया। यह रोड शो दिल्ली के ताजमहल होटल में आयोजित किया जा रहा है। इसकी जानकारी उप्र के सूचना निदेशक अनुज झा ने दी।

अनुज झा ने बताया कि यहां पर यूपी सरकार की ओर से पहला रोड शो शुरू हो गया है। इसमें काफी संख्या में उद्योगपति पहुंचे हुए हैं। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना व विभिन्न विभागों के आला अफसर निवेशकों से मिल कर उन्हें लखनऊ में अगले साल होने वाली समिट में आमंत्रित करेंगे।

उन्होंने बताया कि उसके अलावा अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के प्रमुख सचिव आलोक सिन्हा समेत अन्य अधिकारी भी इसमें शामिल हैं। गौरतलब है कि इस रोड शो के बाद बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, मुंबई और कोलकाता में भी रोड शो होंगे। शुक्रवार को होने वाले रोड शो में यूपी में निवेश की संभावनाओं का प्रचार किया जाएगा।

लखनऊ में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में मुख्यतौर पर नौ क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इसमें कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं विनिर्माण, आईटी, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत जैसे क्षेत्र शामिल हैं। इसके अलावा पर्यटन, डेयरी, नागरिक उड्डयन पर भी इस समिट में विशेष तौर से फोकस किया जाएगा।

अगले साल होने वाली इन्वेस्टर्स समिट का उददेश्य उप्र में निवेश का एक माहौल तय करना है। इसी उद्देश्य से इसे आयोजित किया जा रहा है। इस समिट में जापान, कोरिया, ताइवान, यूएस, यूके, नीदरलैंड, चेक रिपब्लिक, यूएई, फिनलैंड एवं मॉरिशस के प्रतिनिधियों के शिरकत करने की भी संभावना है। राज्य सरकार इस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा 2,000 से अधिक औद्योगिक घरानों को भी न्यौता भेजने की तैयारी की है। इसमें देश के लगभग 15 अग्रणी उद्योगपति भी शामिल होंगे।

=>
=>
loading...

About Syed Mohammad Abbas

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates