Saturday , 25 November 2017
चैम्पियंस लीग : चेल्सी ने जीत के साथ किया आगाज

चैम्पियंस लीग : चेल्सी ने जीत के साथ किया आगाज

लंदन, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने चैंपियंस लीग 2017-18 सत्र का आगाज जीत के साथ करते हुए यहां खेले गए ग्रुप-सी के एक मैच में अजरबेजान की क्लब क्वारबाग पर 6-0 से जीत हासिल की।

चैंपियंस लीग में 18 महीने बाद वापसी कर रही चेल्सी ने मैच में शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा। प्रेडो ने 5वें मिनट में 20 गज की दूरी से गोल दाग कर मैच के शुरूआत में ही चेल्सी को बढ़त दिला दी।

इस सत्र 2.3 करोड़ रुपये में टारिनो से चेल्सी आए डिफेंडर जप्पाकोस्ता ने 30वें मिनट में दाए छोर से गोल कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

इससे पहले चेल्सी के कोच एंटोनियो कोंटे ने टीम के पांच प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया। स्ट्राइकर अलवारो मोराता, बकायोको और तीन प्रमुख डिफेंडर जिन्होंने पिछले सप्ताह लेस्टर सिटी को हराने में अहम भूमिका निभाई थी, इस मैच में नहीं खेले।

चेल्सी के कप्तान गैरी काहिल की भी इस मैच में वापसी हुई। टखने की चोट के कारण बाहर रहने वाले चेल्सी के ईडन हाजार्ड ने भी वापसी की। हालांकि, वह मैच में सिर्फ 32 मिनट के लिए खेले।

मैच के दूसरे हॉफ में चेल्सी ने आक्रमक रुख अपनाते हुए क्वारबागा पर लगातार हमले किए और 55वें मिनट में एजपीलाकुएटा के हेडर ने चेल्सी को मैच में 3-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद बाकायोको और बात्सुयई ने दो गोल कर चेल्सी की बढ़त को 5-0 कर दिया।

मैच में वापसी की सारी उम्मीद छोड़ चुकी क्वारबाग के मेदवेदेव ने 82वें मिनट में आत्मघाती गोल कर चेल्सी की बढ़त को 6-0 कर दिया।

ग्रुप-सी का एक अन्य एएस रोमा और एटलेटिको मेड्रिड के बीच खेला गया। यह मैच गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

=>
=>
loading...

About LiveUttarPradesh 'Web Wing'

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates