Saturday , 25 November 2017
50 साल से अधिक उम्र वाले IAS अफसरों की अब खैर नहीं, योगी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

50 साल से अधिक उम्र वाले IAS अफसरों की अब खैर नहीं, योगी सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

लखनऊ। यूपी की सत्ता संभालने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं। वो एक के बाद एक सख्त फैसले लेते जा रहे हैं। लड़कियों को छेड़खानी से बचाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन हो या यूपी को स्वच्छ बनाने की मुहिम। सरकारी दफ्तरों को अनुशासन में लाना हो या भू-माफियाओं पर कार्यवाई करना। योगी के इन फैसलों ने विरोधियों को भी उनका मुरीद बना लिया है।

अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक, यूपी की योगी सरकार अब भ्रष्ट और अक्षम आईएएस अफसरों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि योगी सरकार ने 50 वर्ष से अधिक आयु वाले अक्षम सरकारी कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति के तहत रिटायरमेंट देने की बात कही थी। अपने इस प्रस्ताव को सरकार अब आईएएस अफसरों पर भी लागू करने की तैयारी कर रही है।

इसके लिए सरकार ने एक कमेटी गठित करने का फैसला किया है। इस कमेटी में चार आईएएस होंगे जो भ्रष्ट और अक्षम आईएएस अफसरों की स्क्रीनिंग करेंगे। स्क्रीनिंग के दौरान कमज़ोर कार्यक्षमता और भ्रष्टाचार में लिप्त आईएएस अफसरों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद इन अधिकारियों पर बेहतर प्रदर्शन के दबाव बढ़ गया है।

=>
=>
loading...

About BRIJESH SINGH

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates