BusinessGadgets

अब न लेना whatsapp ग्रुप एडमिन से पंगा, बढ़ने वाली है ताकत

नई दिल्ली। WhatsApp के दुनियाभर के सबसे ज्यादा पॉपुलर मैसेजिंग ऐप में से एक है। इसके यूजर्स 1 अरब से ज्यादा पहुंच चुके हैं। WhatsApp ग्रुप एडमिन्स को ज्यादा ताकतवर बनाने के प्रयास में जुटा हुआ है। इसके लिए WhatsApp एक ‘रेस्ट्रिक्टेड ग्रुप्स’ फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिससे ग्रुप एडमिन पहले से ज्यादा मजबूत हो सकेंगे।

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने Google Play बीटा प्रोग्राम के 2.17.430 वर्जन में ‘”Restricted Groups’ सेटिंग्स सबमिट की हैं। जाहिर है कि यह नया फीचर WhatsApp में बने लाखों ग्रुप्स के एडमिनिस्ट्रेटर्स (एडमिन) को ग्रुप चैट में ज्यादा पॉवर देगा।

रिपोर्ट कहती है कि इस फीचर के बाद एडमिन को अगर ग्रुप के किसी भी सदस्य का ग्रुप में भेजा गया टेक्स्ट मैसेज, फोटोग्राफ्स, जीआईएप, वीडियो या वॉयस मैसेज पसंद नहीं आता है तो उसे रोक सकता है।

“Restricted Groups” की सेटिंग को केवल ग्रुप एडमिन ही सक्रिय कर सकता है। “Restricted Groups” की सेटिंग लागू कर देने के बाद अन्य सदस्य ग्रुप में मैसेज को पढ़ तो सकेंगे, लेकिन कुछ भेज नहीं सकेंगे। उन्हें ‘मैसेज एडमिन’ का बटन दिया जाएगा, जिससे वे अपने मैसेज, ग्रुप एडमिन द्वारा स्वीकृति देने के बाद ही उसे ग्रुप में साझा कर पाएंगे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH