International

शरीफ परिवार को अदालत का फिर समन

इस्लामाबाद, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और परिवार के अन्य सदस्यों को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित भ्रष्टाचार के मामलों के संबंध में जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सात दिनों का समय दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक, यह आदेश शरीफ उनके बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर (निवृत्त) के खिलाफ एनएबी द्वारा सौंपे गए तीन मामलों पर आया है। एनएबी ने शरीफ परिवार को अदालत में 26 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया है।

नवाज शरीफ के एक घनिष्ठ सहयोगी, आसिफ किरमानी शरीफ परिवार की ओर से अदालत में पेश हुए और उन्होंने न्यायाधीश को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी कुलसुम नवाज की बीमारी के कारण परिवार के सभी सदस्य लंदन में हैं।

उन्होंने अदालत से कहा कि कुलसुम नवाज का अगले कुछ दिनों में एक ऑपरेशन होना है, इसलिए परिवार की वापसी के लिए कोई तारीख तय नहीं की जा सकती।

अदालत ने निर्देश दिया कि इस समन को शरीफ परिवार के लंदन के पते पर भेज दिया जाए।

नवाज के एक घनिष्ठ सहयोगी पीएमएल-एन के एक नेता ने सोमवार को डॉन से कहा था कि नवाज शरीफ और उनके बच्चे जवाबदेही अदालत में पेश नहीं होंगे और जवाबदेही अदालत की सभी सुनवाइयों से अनुपस्थित रह सकते हैं।

पिछले महीने शरीफ परिवार और वित्तमंत्री इशाक डार ने एनएबी के समक्ष उपस्थित होने से मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें अलग-अलग मामलों की जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था।

पीएमएल-एन के नेता ने कहा, शरीफ परिवार को इन मामलों के परिणाम का अनुमान है, इसलिए जवाबदेही अदालत में पेश होने की उनकी कोई योजना नहीं है।

=>
=>
loading...