Lifestyle

1980 के दशक का स्टाइल अपनाकर 2017 में यूं छोड़ें छाप

नई दिल्ली, 18 सितंबर (आईएएनएस)| 1980 के दशक का फैशन चमकीले व चटक रंगों, सितारे व मनके जड़े ड्रेस और बोल्ड कपड़ों के लिए जाना जाता है और अब उस दशक के फैशन स्टाइल रैंप और डेली वेयर कपड़ों में वापसी कर रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि बेल बॉटम से लेकर कस्टमाइज जैकेट तक एक बार फिर से प्रचलन में आ रहे हैं।

सैमशेक की सह-संस्थापक समीक्षा बजाज और ‘अहानाज’ (कपड़ों का ब्रांड) की ऑनर निधि मेहरा ने 1980 के दशक के फैशन को अपनाकर 2017 में छा जाने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* 1980 के दशक का पसंदीदा बेलबॉटम पीस एक्सट्रा फ्लेयर वाला था, लेकिन 2017 में वे सीमित फ्लेयर के साथ हैं। गंजी या क्रॉप टॉप के साथ बेलबॉटम पहनने से आपके कपड़ों को बेहतरीन लुक मिलेगा। आप इसके साथ संदेश लिखा कोई टी-शर्ट भी पहन सकती हैं।

* 1980 के दशक में हिपस्टर लुक के लिए लेदर या डेनिम जैकेट पर ब्रोच, बैज या पिन लगाना काफी प्रचलन में था, यह स्टाइल सिर्फ महिलाओं तक ही सीमित नहीं था, बल्कि पुरुष भी इसे अपनाते थे।

* 1980 के दशक में सुपर मिरर सनग्लासेस से लेकर आकार में बड़े गोल ग्लेयर वाले ग्लासेस काफी चलन में थे। इनकी अब फिर से वापसी हो रही है।

* इस दशक में चमकीले सितारों और मनकों के काम वाले ड्रेस, टॉप काफी चलन में थे। काले डेनिम या शॉर्ट के साथ सिक्विन टॉप पहनने से आपका लुक देखने में रॉकस्टार जैसा लगेगा।

* पिछले कुछ सालों से चलन में रहने वाली लाल रंग की लिपस्टिक 1980 के दशक के फैशन स्टेटमेंट की ही देन है। प्लेन काले या सफेद रंग के ड्रेस के साथ होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं, इससे आपके चेहरे को भड़कदार लुक मिलेगा। आप आंखों में विंग स्टाइल में काजल या आईलाइनर लगाएं, जिससे आप देखने में बहुत स्मार्ट लगेंगी।

=>
=>
loading...