Business

प्राइसमैप पर अपनी पसंद बताकर करें आनलाइन शापिंग

नई दिल्ली, 12 सितंबर (आईएएनएस)| ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट प्राइसमैप ग्राहकों को अपनी पसंद की चीजें खरीदने की सहुलियत देने के साथ ही अन्य शापिंग साइट के मुकाबले कम दाम पर सामान की पेशकश का दावा करता है।

प्राइसमैप के जरिये उपभोक्ता रिटेलर्स या दुकानदार से अपनी जरूरत या पसंद की चीजें खरीदने की मांग कर सकता है और दुकानदार उन्हें बताएगा कि उसके पास वह चीज उपलब्ध है या नहीं। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि प्राइसमैप से जुड़े स्टोर्स में मोबाइल, एप्लायंसेज, टीवी और ऑडियो, लैपटॉप, कैमरा, घड़ी, रसोई के उपकरण शामिल हैं।

बयान में कहा गया कि 2015 में लांच हुए इस एप को लगभग एक लाख लोगों ने इनस्टॉल किया है। इस नेटवर्क से लगभग 1000 से ज्यादा रिटेलर्स जुड़े है और 10,000 से ज्यादा ग्राहक नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करते हैं।

गूगल प्ले-स्टोर और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध प्राइसमैप एप को इंस्टाल करने के बाद ग्राहक अपनी पसंद के उत्पाद चुन सकते हैं और उसकी उपलब्धता की जानकारी बिक्रेता से ले सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि 60,000 करोड़ डॉलर के भारतीय रिटेल बाजार में लगभग 1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा छोटी बड़ी खुदरा दुकानें हैं। हाल में आए थिंकविथगूगल डॉट कॉम के सर्वे के मुताबिक 4 में से 3 ग्राहक आज भी अपना सामान देख कर खरीदना चाहता है और पूरे मार्केट की 95 प्रतिशत खरीदारी ऑफलाइन यानी स्टोर्स या दुकान पर जा कर की जाती है।

रिटेल स्टोर्स भी अब ऑनलाइन डिमांड जेनेरेट करने के लिए तैयार हैं। प्राइसमैप इसी सेगमेंट को भुनाना चाहता है।

=>
=>
loading...