Uttar Pradesh

दिल्ली में बैठा युवराज नहीं समझ सकता गोरखपुर का दर्द: योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। गोरखपुर के अंधियारी बाग मोहल्ले से योगी अदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। योगी ने मोहल्ले के दलित बस्ती में झाड़ू भी लगाई। इस दौरान योगी ने कांग्रेस उपाध्यख राहुल गांधी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोला। योगी ने कहा कि दिल्ली में बैठा युवराज और लखनऊ में बैठा युवराज गोरखपुर का दर्द नहीं समझ सकता है इसलिए यहां आकर इसे पिकनिक स्पॉट न बनाएं। बता दें कि योगी के अलावा आज राहुल गांधी भी गोरखपुर का दौरा करने वाले हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह के मुताबिक, राहुल गांधी भी शनिवार को चार्टर्ड विमान से गोरखपुर आएंगे और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले बच्चों के परिजनों से मिलेंगे। उसके बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे।

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि जापानी बुखार गंदगी की वजह से होता है। प्रदूषित पानी भी बड़ी वजह है। इससे बचाव के लिए सफाई और जागरुकता जरूरी है। बच्चों की मौत के लिए योगी आदित्यनाथ ने पुरानी सरकारों को दोषी ठहराया।

योगी ने कहा कि हम लंबे समय से इंसेफेलाइटिस के खिलाफ लड़ रहे हैं। मैंने इंसेफेलाइटिस के खिलाफ आंदोलन शुरू किया। जब इसकी बात आती है तो रोकथाम इलाज से बेहतर है और यह स्वच्छता से शुरू होता है। गौरतलब है कि गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH