RegionalTop News

बीजेपी नेता की गौशाला में 200 गायों ने तोड़ा दम, संचालक गिरफ्तार

भाजपा, बीजेपी, गौशाला, गायों की मौत,दुर्ग , छत्तीसगढ़, हरीश वर्मा , जामुल नगर निगम, छत्तीसगढ़ गौसेवा आयोग , छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम, पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960

छत्तीसगढ़। राज्य के दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक में एक भाजपा नेता की गौशाला में 200 से ज्यादा गाय की मौत हो गई है। राजपुर गांव के ग्रामीणों ने इलाके के एसडीएम के पास शिकायत करके बताया है कि मृत गायों को गांव के एक सुनसान इलाके में दफना दिया गया है। जिसके बाद पुलिस मे गौशाला संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।भाजपा, बीजेपी, गौशाला, गायों की मौत,दुर्ग , छत्तीसगढ़, हरीश वर्मा , जामुल नगर निगम, छत्तीसगढ़ गौसेवा आयोग , छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम, पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960गौशाला में गायों की मृत्यु के मामले में पुलिस ने गौशाला संचालक हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग की शिकायत पर यह कार्वाई की गई है। संचालक के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4 और 6 तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम-1960 की धारा 11 तथा भादवि की धारा 409 के तहत कार्वाई की गई है।

धामदा ब्लॉक के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट राजेश पात्रे बीजेपी नेता हरीश वर्मा की गौशाला में पहुंचे, जहां पर उन्होंने गायो की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि गायों की मौत खाना न मिल पाने और अच्छी देखभान न होने के कारण हुई है।

बीजेपी नेता हरीश वर्मा जो कि जामुल नगर निगम के वाइस प्रेसीडेंट भी हैं, पिछले सात सालों से गौशाला चला रहे हैं। राजपुर सरपंच के पति सेवा राम साहू ने कहा है कि हमने दो दिन पहले गौशाला के पास जेसीबी मशीनों को काम करते देखा और फिर हमने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी। जब हम यहां पहुंचे तो हमने देखा कि आसपास पड़ी गायों को दफनाने के लिए कई बड़े गड्ढे खुदे हुए हैं।

इस बीच गौशाला प्रबंधन ने ग्रामीणों के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि निशक्त और बीमार सिर्फ 13 गायों की मौत हुई है। उनके मुताबिक ग्रामीण राजनैतिक द्वेष के चलते उन पर झूठा आरोप मढ़ रहे हैं।

इस गौशाला में लगभग 650 गाय हैं और इनकी देखभाल के लिए राज्य गौसेवा आयोग से आर्थिक सहायता भी मिलती है, लेकिन हर महीने कितनी रकम मिलती है, इसका खुलासा ना तो प्रशासन ने किया है और ना ही गौशाला प्रबंधन ने।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal