BusinessTop News

सिक्का का Infosys के सीईओ और एमडी पद से इस्तीफा, जानिए क्यों?

विशाल सिक्का , Infosys, Infosys CEO, Infosys MD, यूबी प्रवीन राव, इन्‍फोसिस फाउंडर, एन आर नारायण मूर्ति

नई दिल्ली। Infosys के एमडी और सीईओ विशाल सिक्का के इस्तीफे को कंपनी के बोर्ड ने मंजूर कर लिया है। इस समय यूबी प्रवीन राव को अंतरिम एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है। वहीं सिक्का को कंपनी का एग्जेक्टिव वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है।विशाल सिक्का , Infosys, Infosys CEO, Infosys MD, यूबी प्रवीन राव, इन्‍फोसिस फाउंडर, एन आर नारायण मूर्तिबताया जा रहा है कि सिक्का पर कंपनी के खराब प्रदर्शन को लेकर भारी दबाव था। इस्तीफे के बाद विशाल सिक्का ने कहा मैनेजमेंट और प्रमोटर्स के साथ लगातार मतभेद बढ़ रहे थे। यहा वजह थी कि इस्तीफा देने का फैसला किया।

इन्‍फोसिस के फाउंडर एन आर नारायण मूर्ति ने बताया कि दुनियाभर से गवर्नेंस के लिए इन्‍फोसिस को कई अवार्ड मिले। वहीं 1 जून 2015 से कंपनी के गवर्नेंस स्‍टैंडर्ड में गिरावट आ रही थी। कुछ इम्‍प्‍लॉई को मोटी रकम सेवरेंस पे दिया गया, जबकि, वेरिएबल पे सिर्फ 80 फीसदी मिलती है।

वहीं कंपनी छोड़ने वाले कुछ एग्जिक्यूटिव्स को अगले दो सालों तक के लिए 100 फीसदी वैरिएबल दिया गया है। इस तरह के पेमेंट से संदेह होता है कि क्‍या कंपनी कुछ छिपाने के लिए इस तरह के पेमेंट कर रही है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal