Lifestyle

लड़के भी पा सकते हैं टैनिंग से छुटकारा, जानिए कैसे?

लड़कों में टैनिंग, ब्यूटी टिप्स, टैनिंग से पाएं छुटकारा, tanning

लखनऊ। टैनिंग केवल लड़कियों या महिलाओं में ही नहीं बल्कि लड़कों और पुरुषों में भी होती है। अगरआप भी टैनिंग की समस्या से जूझ रहें हैं और कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या करें, तो अपनाएं ये कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स।लड़कों में टैनिंग, ब्यूटी टिप्स, टैनिंग से पाएं छुटकारा, tanningनींबू का रस- हमेशा से ही नींबू को एक अच्‍छा ब्‍लीच माना गया है। एक ताजा नींबू लें, उसका रस निचोड़कर उसे झुलसी हुई त्‍वचा पर लगाए। इससे टैनिंग दूर होगी। इसे लगाने से कालापन अच्‍छी तरह दूर हो जाता है। इसे सप्‍ताह में दो से तीन बार लगाने पर लाभ मिलेगा।

दही- दही के सेवन से त्‍वचा के छिद्रों में कसाव आता है। दही में टमाटर, खीरा को पीस कर मिला लें और इस पेस्‍ट में आधा कप आटा मिलाकर फेंट लें। इस पैक को त्‍वचा पर लगाएं और 30 से 45 मिनट के लगा हुआ छोड़ दें। बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

फेशियल-पुरुषों का धूप में निकले बिना काम नहीं चलता है तो ऐसे में सूरज की धूप त्वचा को बदरंग कर देती है। फेशियल करवाने से पहले जैसी चमक आ जाती है पर फेशियल वही करवाना चाहिये जो आपकी स्‍किन को सूट करे।

स्क्रब- चेहरे को और चमकदार और तरोताजा दिखाने के लिए चेहरे से मृत त्वचा हटाना बहुत जरूरी है। टैनिंग हटाने के लिए जरूरी है कि चेहरे पर स्क्रब किया जाए। पुरुष अपनी त्वचा के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि चेहरे को बहुत ज्यादा ना रगड़ें। इससे चेहरे के जीवंत ऊतक मर सकते हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal