Top Newsमुख्य समाचार

राज्यपाल से मिले सीएम नीतीश कुमार, सौंप दिया इस्तीफा

नीतीश ने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से समझौता नहीं, राज्यपाल से मिले सीएम नीतीश कुमार, नीतीश ने दिया इस्तीफाNitish-Kumar

नीतीश ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से समझौता नहीं

पटना। बिहार में तेजी से बदल रहे राजनीतिक हालात के बीच सीएम नीतीश कुमार ने इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने यह साफ कर दिया कि किसी भी कीमत पर वे भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से समझौता नहीं कर सकते हैं।

नीतीश ने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से समझौता नहीं, राज्यपाल से मिले सीएम नीतीश कुमार, नीतीश ने दिया इस्तीफा
Nitish-Kumar

यही वजह है कि जब राजद विधानमंडल दल की बैठक के बाद अंतिम रूप से जय हो गया कि डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव इस्‍तीफा नहीं देंगे तो उन्होंने खुद इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें- जेटली मानहानि मामले में हाई कोर्ट ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने ये पार्टी विधायकों और नेताओं की ये बैठक 28 जुलाई को बुलाई थी, लेकिन राजद का रुख देखते हुए नीतीश ने बुधवार शाम को ही बैठक बुला ली। इससे पहले 11 जुलाई को भी नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर जेडीयू की बैठक बुलाई गई थी।

उस बैठक में इस बात की मांग उठी थी कि तेजस्वी यादव, जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए लेकिन राजद और राजद अध्‍यक्ष दोनों इस्तीफा न देने पर अड़े रहे।

जेडीयू की बैठक से पहले ही आरेजडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत उनके बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश ने उनसे न ही इस्तीफा मांगा है और न ही भ्रष्टाचार के आरोपों पर कोई सफाई मांगी है।

वहीं लालू यादव ने कहा था कि हमने पांच साल के लिए नीतीश कुमार को सीएम बनाया। उन्हें सरकार चलाने की जिम्मेदारी सौंपी है। अब जो करना है, वही करेंगे।

केसी त्यागी ने कहा, नीतीश की नीति साफ

जेडीयू के वरिष्ठ नेता और सांसद के.सी त्यागी ने इस्‍तीफे से पहले कहा था कि नीतीश कुमार की नीति भ्रष्टाचार को लेकर बिल्कुल साफ है। अतीत में भी नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के मामलों में इस्तीफे लेने का काम किया है।

विदित हो कि सीबीआइ की एफआइआर में नामजद डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव के इस्‍तीफे को लेकर भाजपा ने विधानमंडल के मॉनसून सत्र को बाधित करने का अल्‍टीमेटम दिया है।

जदयू ने भी कई बार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के भ्रष्‍टाचार के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की बात कही है। उधर, राजद ने साफ कर दिया है कि तेजस्‍वी किसी भी स्थिति में इस्‍तीफा नहीं  देने जा रहे हैं।

जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार ने अपने आवास पर विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। बैठक जारी है। विधानमंडल के मॉनसून सत्र में तेजस्‍वी अहम फैक्‍टर बनकर उभरे हैं।

इससे स्‍पष्‍ट है कि जदयू विधानमंडल दल की बैठक में तेजस्‍वी को केंद्र में रखकर पर बड़ी चर्चा जरूर हो रही होगी। सदन में तेजस्‍वी के मुद्दे पर विपक्ष के हमले का सीएम नीतीश कुमार क्‍या जवाब देंगे, या इसपर उनका कोई और बड़ा फैसला होता है, आज की बैठक में तय हो जाने की उम्‍मीद है।

इस बीच कुमार द्वारा राज्‍यपाल से मिलने का समय मांगने की बात सामने आने के बाद जदयू विधानमंडल दल की बैठक के फैसले को इससे जोड़कर  देखा जा रहा है। हालांकि, इस बाबत आधिकारिक बयान नहीं आया है। बहरहाल, बैठक जारी है। अब इसकी समाप्ति पर पार्टी के आधिकारिक व्‍यक्‍तव्‍य का इंतजार है।

=>
=>
loading...