Business

हुंडई मोटर्स के मुनाफे में दोहरे अंकों की गिरावट

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स, हुंडई मोटर्स के मुनाफे में दोहरे अंकों की गिरावटHyundai-Motor

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है हुंडई मोटर्स

सियोल| दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता हुंडई मोटर्स ने इस साल की पहली छमाही में परिचालन मुनाफे में दोहरे अंकों की गिरावट दर्ज की है।

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स, हुंडई मोटर्स के मुनाफे में दोहरे अंकों की गिरावट
Hyundai-Motor

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हुंडई ने एक बयान में कहा , “जनवरी-जून अवधि में परिचालन मुनाफे में 16.4 फीसदी की गिरावट आई है और यह 2600 अरब वॉन (2.3 अरब डॉलर) रही।”

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार ने छुआ आसमान, निफ्टी हुआ दस हजारी

समीक्षाधीन अवधि में परिचालन मार्जिन में 1.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यह 5.4 फीसदी रही। कंपनी के राजस्व में 1.4 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और 47,670 अरब वॉन रही, लेकिन कंपनी का मुनाफा 34.3 फीसदी घटकर 2,320 अरब वॉन दर्ज की गई।

हुंडई मोटर्स के एक अधिकारी ने कहा कि कुछ अप्रत्याशित कारकों के कारण चीन में हमारे कारों की बिक्री में गिरावट आई, जबकि अन्य वैश्विक बाजारों में कठिनाइयों के बावजूद ब्रिक्री में तेजी रही।

हुंडई के वैश्विक वाहन की बिक्री में 1.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और 18,76,052 वाहनों की बिक्री हुई। घरेलू बाजार में हुंडई की बिक्री में 1.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और यह 3,44,130 वाहनों की रही।

=>
=>
loading...