Top Newsमुख्य समाचार

जेटली मानहानि मामले में हाई कोर्ट ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना

जेटली मानहानि मामला, हाई कोर्ट ने केजरीवाल पर लगाया 10000 का जुर्माना, जेटली से 'अपमानजनक ' सवाल न करने के निर्देशarun jaitley defamation case

जेटली से ‘अपमानजनक ‘ सवाल न करने के कोर्ट ने दिए निर्देश

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के दूसरे मामले में जवाब दाखिल नहीं करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

जेटली मानहानि मामला, हाई कोर्ट ने केजरीवाल पर लगाया 10000 का जुर्माना, जेटली से 'अपमानजनक ' सवाल न करने के निर्देश
arun jaitley defamation case

साथ ही हाई कोर्ट ने केजरीवाल को निर्देश दिया है कि वह अपने और आम आदमी पार्टी (AAP) के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ दर्ज मानहानि के मुकदमे में जिरह के दौरान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली से ‘अपमानजनक ‘ सवाल न करें।

यह भी पढ़ें- रक्षा मंत्री ने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जस्टिस मनमोहन ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री को गरिमापूर्ण तरीके से और कानून के अनुसार बीजेपी के वरिष्ठ नेता जेटली से जिरह करनी चाहिए।

कोर्ट ने कहा कि गरिमा बनाए रखनी होगी क्योंकि जिरह की आड़ में किसी व्यक्ति से अपमानजनक और अभद्र भाषा में बात नहीं होनी चाहिए। बहरहाल, न्यायालय ने केजरीवाल के खिलाफ कोई आदेश पारित नहीं किया।

अदालत ने केजरीवाल की उस दलील पर गौर किया कि उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी को जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के निर्देश नहीं दिए थे।

कोर्ट जेटली की उस अर्जी पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें मांग की गई है कि मानहानि के मुकदमे में व्यवस्थित और उचित तरीके से बयान दर्ज कराए जाएं। मानहानि के मुकदमे में केजरीवाल के अलावा राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी आरोपी बनाए गए हैं।

उन्होंने बीजेपी नेता जेटली पर आरोप लगाए थे कि वर्ष 2000 से 2013 के बीच डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार किया। जेटली ने इन आरोपों से इनकार किया है। कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर किए गए मानहानि के दूसरे मुकदमे में जवाब न देने के मामले में अरविंद केजरीवाल पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

=>
=>
loading...