SportsTop News

दोहरे शतक से चूके शिखर धवन, भारत बड़े स्कोर की ओर

31 चौकों की मदद से 190 रन बनाए शिखर धवन ने, भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज, गॉल टेस्टDhawan (190)

31 चौकों की मदद से 190 रन बनाए शिखर धवन ने

गॉल| शिखर धवन (190) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 75) के बीच शानदार साझेदारी के दम पर भारत ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे सत्र में बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

31 चौकों की मदद से 190 रन बनाए शिखर धवन ने, भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज, गॉल टेस्ट
Dhawan (190)

मेजबान टीम ने चायकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 282 रन बना लिए हैं। भारत ने अभिनव मुकुंद (12) और धवन के रूप में अपने दो विकेट खोए हैं। चायकाल तक पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- गॉल टेस्ट : भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

भारत ने पहले सत्र में मुकुंद के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया था और 115 रन जोड़े थे। दूसरे सत्र में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 167 रन जोड़े। धवन दूसरे सत्र का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले आउट हुए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम की ओर से मैदान पर उतरी मुकुंद और धवन की नई सलामी जोड़ी अपनी लय हासिल करने में लगी थी।

तभी नुवान प्रदीप की एक गेंद मुकुंद के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथ में चली गई। मुकुंद 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 26 गेंदें खेलीं और दो चौके लगाए।

यहां से पुजारा और शिखर धवन ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने पहले सत्र के अंत कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और तेजी से रन बनाए।

पहले सत्र में श्रीलंकाई गेंदबाजों पर बनाए गए दबाव को इस जोड़ी ने दूसरे सत्र में कायम रखा और आसानी से रन बनाते रहे। श्रीलंका की गेंदबाजी में धार नहीं दिखी और यह धवन तथा पुजारा को परेशान भी नहीं कर पाई।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 253 रनों की साझेदारी की। वापसी कर रहे शिखर धवन दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे। इसी दौरान धवन ने प्रदीप की गेंद पर आगे निकल कर मिड ऑन के ऊपर से मारने का प्रयास किया, लेकिन गेंद सीधे एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में दे बैठे।

मैथ्यूज ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की और धवन पवेलियन लौट लिए। धवन का विकेट 280 के कुल स्कोर पर गिरा। शिखर धवन ने अपनी धमाकेदार पारी में 168 गेंदें खेलीं और 31 चौके जड़े।

=>
=>
loading...