Gadgets

एचटीसी ने स्कवीज फीचर के साथ उतारा है यू 11 को

जी 6 और गैलेक्सी एस 8 को टक्कर देता है यू 11, स्कवीज फीचर के साथ है यू 11, htc u11htc-u11

जी 6 और गैलेक्सी एस 8 को टक्कर देता है यू 11

नई दिल्‍ली। एचटीसी ने अपने यू 11 स्मार्टफोन को खास स्कवीज फीचर के साथ पेश किया है। 5.5 इंच के डिस्प्ले वाले इस फोन की कीमत 51,990 रुपये रखी है। यह फोन एलजी जी 6 और सैमसंग गैलेक्सी एस 8 को टक्कर देता है।

जी 6 और गैलेक्सी एस 8 को टक्कर देता है यू 11, स्कवीज फीचर के साथ है यू 11, htc u11
htc-u11

गौरतलब है कि पिछले महीने लॉन्च हुए ताइवानी कंपनी एचटीसी के इस स्‍मार्टफोन ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। जानिए एचटीसी यू 11 का पूरा रिव्यू।

यह भी पढ़ें- सेनहाइजर ने नया वायरलेस हेडफोन 11,990 रुपये में उतारा

डिजाइन और बिल्ड

एचटीसी ने अपने यू प्ले स्मार्टफोन की तरह यू 11 में भी मेटल फ्रेम का इस्तेमाल किया है। आकर्षक डिजाइन वाले इस फोन में कंपनी ने सामने की ओर डिसप्ले के ऊपर 16 मेगापिकस्ल का फ्रंट कैमरा बटन लगाया है। इसमें नीचे की ओर होम बटन दिया है। इसी बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर लगाया गया है।

फोन में एंड्रॉयड नेविगेशन बटन डिसप्ले में नीचे की ओर दिया गया है। डिस्प्ले के पीछे डुअल एलइडी फ्लैश के साथ कैमरा मॉड्यूल है। फोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट को ऊपर की तरफ लगाया गया है।

इसमें आप दो नैनो-सिम कार्ड या एक नैनो-सिम कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। दाहिने ओर वॉल्यूम रॉकर/ स्लीप बटन रखा गया है। जबकि यूएसबी टाइप-सी फोन में नीचे की ओर लगाया गया है। ग्लास के पीछे का हिस्सा इसे एक अलग लुक देता है।

सॉफ्टवेयर और इंटरफेस

एचटीसी यू 11 एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह फोन स्कवीज फीचर से लैस है। यानी एक हाथ से फोन के दोनों किनारे दबाकर आप कैमरा खोलने और टेक्स्ट भेजने जैसे कई काम कर सकते हैं।

इसके अलावा आप ईमेल खोलने और अपने पसंदीदा गेम या एप खोलने के लिए भी स्क्वीज जेस्चर को अपने हिसाब से तय कर सकते हैं।

जब यूजर एडवांस्ड टच मोड एक्टिवेट करते हैं, तो आप ‘शॉर्ट स्क्वीज’ के अलावा ‘स्क्वीज और होल्ड’ कर कई काम कर सकते हैं। यह एचटीसी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित सेंस कंपेनियन एप से लैस है।

यह असिस्टेंट आपके फोन इस्तेमाल करने के तरीकों का सर्वेक्षण कर अपने आप ही जरूरी चीजों के बारे में जानकारी देता है। उदाहरण के लिए यह मौसम और ट्रैफिक अपडेट या आस-पास के रेस्तरां के बारे में आपको सूचित करता है।

यह आपको सही समय पर बैटरी चार्ज करने के लिए सूचित करेगा। इस फोन में बूस्ट एप भी शामिल है, जो जंक फाइलों और कैशे फाइल को साफ करने, एप प्रबंधित करने जैसे कई काम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

=>
=>
loading...