SportsTop News

महिला विश्व कप : इंग्लैंड ने भारत को दिया 229 रनों का लक्ष्य

महिला विश्व कप 2017, भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने लिए तीन विकेट, इंग्लैंड ने भारत को दिया 229 रनों का लक्ष्यindia-england final in wwc

भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने लिए तीन विकेट

लंदन| महिला विश्व कप के फाइनल में मेजबान इंग्लैंड ने रविवार को भारत के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए।

महिला विश्व कप 2017, भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने लिए तीन विकेट, इंग्लैंड ने भारत को दिया 229 रनों का लक्ष्य
india-england final in wwc

मेजबान टीम की तरफ से नताली स्काइवर ने सर्वाधिक 51 और सारा टेलर ने 45 रनों का योगदान दिया। जेनी गन 25 रन और लॉरा मार्श 14 रनों पर नाबाद लौटीं।

यह भी पढ़ें- महिला विश्व कप : भारत और इंग्लैंड की खिताबी भिड़ंत आज

भारत की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। पूनम यादव दो विकेट लेने में सफल रहीं। अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ के हिस्से एक सफलता आई। इससे पूर्व इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी। इससे पहले, भारत ने 2005 में मिताली राज की कप्तानी में टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था।

इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में तीन बार खिताबी जीत हासिल की है, वहीं उसने सातवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखा है। इस मैच में दोनों टीमों के अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टीमें :

भारत : मिताली राज (कप्तान), पूनम राउत, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), कैथरीन ब्रंट, लॉरेन विनफील्ड, टैमनिस बेयुमोंट, साराह टेलर, नताली स्टाइवर, फ्रान विल्सन, जैनी गन, लॉरा मार्श, एनया श्रूब्सोले और एलेक्स हार्टले।

=>
=>
loading...