International

अफगानिस्तान में 21 आतंकवादी व चार पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में 21 आतंकवादी व चार पुलिसकर्मियों की मौतterrorist in afghanistan

छह पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी खबर

काबुल| अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में हुए दो संघर्षो में 21 आतंकवादियों और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इसके अलावा 20 आतंकवादी घायल हो गए।

अफगानिस्तान में 21 आतंकवादी व चार पुलिसकर्मियों की मौत
terrorist in afghanistan

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता जिया दुर्रानी ने रविवार को कहा कि शनिवार देर रात नेश जिले में सशस्त्र तालिबान आतंकियों ने सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद हुए संघर्ष में 15 आतंकवादी और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 20 आतंकवादी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में पहली बार सर्वोच्च न्यायालय की प्रमुख होगी महिला

दुर्रानी ने बताया कि इस दूरवर्ती जिले में पुलिसकर्मियों और हमलावरों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान छह पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, “अफगान विशेष बल ने पड़ोसी मेवंद जिले में तालिबान ठिकाने पर हमला किया, जिसमें तालिबान के एक छद्म जिला गवर्नर मैवंद खान सहित छह आतंकवादी मारे गए।”

रक्षा बलों ने एक स्थानीय आतंकी कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है और तीन वाहन, दो मोटरसाइकिलें, हथियार और गोला बारूद जब्त कर लिए हैं।

तालिबान ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। तालिबान के पूर्व गढ़ कंधार की सुरक्षा स्थिति में पिछले कुछ महीनों के दौरान सुधार हुआ है, क्योंकि सुरक्षा बलों ने काबुल से 450 किलोमीटर दूर स्थित इस प्रांत में तलाशी अभियान चला रखा हैं।

=>
=>
loading...