Regional

मजदूर महिला के घर कैसे आया 75 करोड़ का बिजली बिल?

बिजली बिल , विद्युत विभाग , 75 करोड़ का बिजली बिल, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड

बिजली बिल में विद्युत विभाग से हुई चूक

कोरबा (छत्तीसगढ़)। दो कमरों का घर.. दो बल्ब और दो पंखों का बिल 75 करोड़ रुपये? ये बिजली बिल सबको हैरान कर रहा है। ये कारनामा किया है कोरबा के बिजली विभाग ने। यहां मजदूरी करने वाली एक महिला के घर करोड़ों रुपये का बिल भेज दिया गया है।बिजली बिल , विद्युत विभाग , 75 करोड़ का बिजली बिल, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेडबिजली बिल देखते ही कोरबा जिले के भैसमा गांव की सरिता यादव के होश उड़ गए। वो एक छोटे से मकान में दो पंखे चलते हैं और दो बल्ब जलते हैं। इसके बाद भी इतना बिल देखरकर सोच में पड़ गई कि इतनी बड़ी रकम का भुगतान वह इस जन्म में तो नहीं कर पाएगी।

इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पीए कुरियन फिलिप से जब की गई तो उन्होंने कहा, “ऐसा गलती से हो गया है। आप मुझे बीपी नंबर दिलवा दीजिए मैं अभी इसको दुरुस्त करवा देता हूं।”

ऐसी घटना पहले भी कई बार हो चुकी है।सरिता ने इस मामले की शिकायत विद्युत विभाग से की है और बिजली बिल दुरुस्त करने की मांग भी की है। इससेआसपास के लोग भी हैरत में हैं और बिजली बिल बनाने की व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal