Internationalमुख्य समाचार

पाकिस्तान टैंकर विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हुई

तेल टैंकर विस्फोट, पाकिस्तान, शाहबाज शरीफ,

तेल टैंकर विस्फोट के मृतकों और घायलों को मिलेगी सहायता राशि

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेल टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 154 हो गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों को परिजनों के लिए 20 लाख पाकिस्तानी रुपये (19,100 डॉलर) और घायलों के लिए 10 लाख पाकिस्तानी रुपये (9,550 डॉलर) की सहायता राशि की घोषणा की है।तेल टैंकर विस्फोट, पाकिस्तान, शाहबाज शरीफ,रविवार को 25,000 लीटर पेट्रोल से भरे टैंकर को कराची से लाहौर ले जाया जा रहा था, जब बहावलपुर शहर के पास राजमार्ग पर टायर पंक्चर हो जाने के कारण चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और टैंकर पलट गया।

टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को इकट्ठा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुट गए, लेकिन 45 मिनट बाद ही टैंकर में विस्फोट हो गया। बचाव कर्मियों ने बताया कि इस भयावह घटना में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए, जिनमें से ज्यादातर की हालत नाजुक है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता मलिक मोहम्मद अहमद खान ने कहा, “इलाके के लोगों और राहगीरों ने पेट्रोल इकट्ठा करना शुरू कर दिया और इस बीच विस्फोट हो गया, जिससे अधिकांश लोग जिंदा जल गए।”

मृतकों में करीब 20 बच्चे भी शामिल हैं। बुरी तरह जले शवों की शनाख्त के लिए डीएनए जांच होगी। तेल एवं गैस नियामक प्राधिकरण ने इस भयावह दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal