NationalTop News

पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे वॉशिंगटन, अमेरिकी भारतीयों ने लगाए नारे

पीएम नरेंद्र मोदी, पुर्तगाल दौरा, ट्रंप-मोदी की मुलाकात,

पुर्तगाल दौरे के बाद नरेंद्र मोदी सोमवार को मिलेंगे ट्रंप से

वॉशिंगटन। अपने तीन देशों की यात्रा के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी पुर्तगाल के अपने संक्षिप्त दौरे के बाद अमेरिका पहुंच गए हैं। उनका विमान वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी वायुसेना के ज्वाइंट बेस एंड्रयू पर लैंड हुआ। अमेरिकी भारतीयों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पीएम नरेंद्र मोदी, पुर्तगाल दौरा, ट्रंप-मोदी की मुलाकात, अमेरिका में पीएम मोदी आज दिग्गज कंपनियों के 20 सीईओ से मुलाकात करेंगे और भारतीय समुदाय के नेताओं को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वो वर्जीनिया के डीसी उपनगर में भारतीय अमेरिकी समुदाय द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होंगे। इस समारोह में भारतीय अमेरिकी समुदाय के करीब 600 सदस्यों के शामिल होने का अनुमान है। पीएम नरेंद्र मोदी, पुर्तगाल दौरा, ट्रंप-मोदी की मुलाकात, सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी बैठक होगी। इस दौरान दोनों नेता डिनर भी करेंगे। ये पहला मौका है जब मोदी ट्रंप से मिलेंगे। इस तरह वे पहले ऐसे विदेशी नेता भी हैं जो ट्रंप के साथ डिनर करेंगे।

पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंचने से पहले ही वहां भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत के लिए एकजुट हो गए थे। वे वहां ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ नारे लगा रहे थे। वहीं ट्रंप ने पीएम मोदी के स्वागत में ट्वीट कर कहा कि मुलाकात में महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों पर एक ‘सच्चे दोस्त’ से चर्चा होगी।

ट्रंप से मुलाकात के बाद पीएम मोदी 27 जून को नीदरलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका दौरे के समय 26 जून को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात पर विशेष फोकस रहेगा।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal