SportsTop News

दूसरे वनडे में आज भारत और वेस्ट इंडीज़ आमने-सामने

india vs west indies, पोर्ट ऑफ स्पेन वनडे, क्वींस पार्क ओवल मैदान, भारत-वेस्ट इंडीज़

ओवल मैदान पर भारत की मेजबानी करेगी वेस्ट इंडीज़

पोर्ट ऑफ स्पेन। पहले वनडे मैच में  वेस्ट इंडीज़ पर हावी रही भारतीय टीम आज एक बार फिर क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबानों का सामना करेगी। चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब बचाने से चूकी भारतीय टीम ने इससे पहले शुक्रवार को विंडीज के खिलाफ पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था।india vs west indies, पोर्ट ऑफ स्पेन वनडे, क्वींस पार्क ओवल मैदान, भारत-वेस्ट इंडीज़टीम इंडिया के धुरंघर बल्लेबाज शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी। मैच हालांकि बारिश के कारण रद्द हो गया था लेकिन अच्छा प्रदर्शन किया। अब उन्हें ऐसे ही अच्छी साझेदारियों को अंजाम देते हुए अपने गेंदबाजों का काम आसान करना होगा।

विंडीज के खिलाफ पिछले मैच में युवराज सिंह ने निराश किया था। अब देखना यह है कि इस मैच में उन्हें मौका मिलता है या नहीं। एक ओर जहां इस्तीफा दे चुके भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले के बगैर विजय रथ पर लौटने की कोशिश करेगा, वहीं विंडीज 2019 विश्व कप में जगह बानने उतरेगा।

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को एकतरफा मुकाबले में मात दी थी। विराट कोहली की टीम के लिए यह हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इसके बावजूद कोहली के सामने अपनी टीम में उस जोश और जुनून को वापस लाने की चुनौती है, जो फाइनल में हार से पहले टीम के पास थी।ये सीरीज उनके कंधों पर कई जिम्मेदारियां भी लाएंगी। सबसे बड़ी जिम्मेदारी टीम को मुख्य कोच की गैरमौजूदगी में संभालने की होगी।

आपको बता दें कि कोहली से विवाद के चलते टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बिना कोच के विंडीज दौर पर गई टीम के कप्तान कोहली पर दोहरी जिम्मेदारी है। हालांकि टीम के साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हैं। वहीं विंडीज के पास 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं।

इस साल सितंबर के अंत तक आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के साथ शीर्ष 7वें स्थान पर रहने वाली टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगी, जबकि बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal