SportsTop News

भारत ने फिर धोया पाक को, दी 6-1 की करारी शिकस्त

भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था, भारत ने फिर धोया पाक को, 6-1 की करारी शिकस्तworld hockey league 2017 india vs pakistan

भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने वर्ल्ड लीग में पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को फिर बुरी तरह से धोया है, भारत ने पाक को 6-1 की करारी मात दी है। भारत का सामना अब पांचवें स्थान के लिए कनाडा से 25 जून को होगा।

भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था, भारत ने फिर धोया पाक को, 6-1 की करारी शिकस्त
world hockey league 2017 india vs pakistan

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। 18 जून को भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 7-1 से हराया था। इसी दिन पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने भारत को हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचे श्रीकांत

पाकिस्तान के खिलाफ पहले क्वार्टर की शुरुआत के बाद आठवें मिनट में रमनदीप सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारत का खाता खोला। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में काफी जद्दोजहद के बाद तलविंदर सिंह ने दूसरा फील्ड गोल दागा और भारतीय टीम को 2-0 से बढ़त दी।

मनदीप सिंह (27वें मिनट) ने दो मिनट बाद भारतीय टीम के लिए तीसरा फील्ड गोल दागा। अगले ही मिनट में गेंद को अपने पास खींचते हुए रमनदीप ने एक बार फिर आगे बढ़ते हुए चौथा फील्ड गोल दागा।

तीसरे क्वार्टर में भी अपना दबदबा कायम रखते हुए भारतीय टीम ने एक और गोल किया। हरमनप्रीत सिंह ने 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। 41वें मिनट में अहमद एजाज ने गोल कर पाकिस्तान का खाता खोेला।

चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान के डिफेंस पर एक बार फिर वार करते हुए भारत ने मैच की समाप्ति से केवल एक मिनट पहले 59वें मिनट में छठा गोल दागा। टीम के लिए ये गोल मनदीप सिंह ने किया। पाकिस्तान का सामना सातवें तथा आठवें स्थान के लिए क्वालीफिकेशन मैच में 25 जून को चीन से होगा।

भारतीय हॉकी टीम का वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में सुनहरा अभियान मलेशिया के हाथों हार के साथ टूट गया। भारतीय टीम की हालांकि टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत हुई थी और उसने स्कॉटलैंड, कनाडा और फिर पाकिस्तान पर जीत से हैट्रिक लगाई।

फिर नीदरलैंड ने उसे 1-3 से हराया जबकि मलेशिया ने उसे क्वार्टरफाइनल में उसे 2-3 से पराजित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया। पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले के लिए भारत और पाकिस्तान के अलावा कनाडा और चीन के बीच मुकाबला होगा।

=>
=>
loading...