SportsTop News

महिला विश्व कप : भारत ने इंग्लैंड को दिया 282 रनों का लक्ष्य

भारत की कप्तान मिताली राज पूनम और स्मृति की अर्द्धशतकीय पारी, महिला विश्व कप, भारत ने इंग्लैंड को दिया 282 रनों का लक्ष्यSmriti Mandhana

भारत की कप्‍तान मिताली राज, पूनम और स्‍मृ‍ति की अर्द्धशतकीय पारी

डर्बी| सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (90) तथा पूनम राउत (86) और कप्तान मिताली राज (71) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत की महिला टीम ने शनिवार को काउंटी ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के अपने पहले मैच में तीन बार की टूर्नामेंट विजेता इंग्लैंड के सामने 282 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारत की कप्तान मिताली राज पूनम और स्मृति की अर्द्धशतकीय पारी, महिला विश्व कप, भारत ने इंग्लैंड को दिया 282 रनों का लक्ष्य
Smriti Mandhana

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए।भारत ने शानदार शुरुआत की। पारी की शुरुआत करने उतरी मंधाना और राउत ने पहले विकेट के लिए 26.5 ओवरों में 144 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचे श्रीकांत

इस मैच में अपने वनडे करियर का छठा अर्धशतक लगाने वाली मंधाना बेहतरीन खेल रही थीं लेकिन 144 के कुलयोग पर वह कप्तान हीथर नाइट की गेंद पर डेनिएल हेजेल को आसान सा कैच थमा बैठीं। उन्होंने 72 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए।

मंधाना के आउट होने के बाद राउत ने भारत की कप्तान मिताली के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़े और टीम को 200 के पार पहुंचाया। इस बीच, राउत ने अपने वनडे करियर का नौंवा अर्धशतक भी पूरा किया। राउत ने 134 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

मिताली के साथ अपनी साझेदारी को जमाने की कोशिश में लगीं राउत का विकेट 222 रन के कुल योग पर गिरा। उन्हें हाजेल की गेंद पर डेनिएल वयाट ने लपका। राउत ने 134 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

टीम का दूसरा विकेट गिरने के बाद कप्तान मिताली ने हरमनप्रीत कौर (नाबाद 24) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई।

हालांकि, अंतिम ओवर में गेंदबाजी कर रही नाइट की अंतिम गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश करने वाली मिताली, कैथरीन ब्रंट के हाथों लपकी गईं।

मिताली ने 73 गेंदों पर आठ चौके लगाए। मिताली ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक लगाया। हरमनप्रीत नाबाद रहीं। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों का सामना कर एक चौका और छक्का लगाया।

इंग्लैंड के लिए कप्तान हीथर नाइट ने सात ओवर में 41 रन खर्च करते हुए दो और डेनिएल हेजेल ने 10 ओवरों में 51 रन देते हुए एक विकेट लिया। भारत की टीम को 10 अतिरिक्त रन मिले।

=>
=>
loading...