Top NewsUttar Pradesh

जाट आरक्षण की आग यूपी तक, आगरा में रोडवेज़ बंद

आगरा में रेल रूट डायवर्ट, जाट आरक्षण आंदोलन, भरतपुर, आगरा रोडवेज़

रेल रूट डायवर्ट होने से आगरा का यातायात प्रभावित

लखनऊ। राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर जिलों के जाट आरक्षण आंदोलन का आज तीसरा दिन है। शनिवार को इसकी आग आगरा के साथ यूपी के कई शहरों तक पहुंच चुकी है।आगरा में रेल रूट डायवर्ट, जाट आरक्षण आंदोलन, भरतपुर, आगरा रोडवेज़इससे आगरा रूट पर चलने वाली सभी रोडवेज बसों को बंद कर दिया गया। साथ ही यूपी रूट की कई ट्रेनों को भी डायवर्ट किया गया है।
शुक्रवार को भी भरतपुर में इस आंदोलन की चिंगारी सुलग रही थी। आंदोलन की वजह से ही ट्रेन और यातायात पर काफी असर पड़ा है।आगरा में रेल रूट डायवर्ट, जाट आरक्षण आंदोलन,  भरतपुर, आगरा रोडवेज़ निजामुद्दीन कोटा स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। साथ ही कोटा-पटना एक्सप्रेस और दो अन्य ट्रेनों को मथुरा से चलाया जाएगा। एक्सप्रेस बसें केवल इतना ही नहीं, रेलवे सेवाएं भी बाधित हैं। दरअसल, जाटों ने रेल पटरियों पर जाम लगा दिया है रेल संचालन सही से नहीं हो पा रहा है।

आपको बता दें कि राजस्थान के भरतपुर में आरक्षण को लेकर जाटों ने जिले के सभी रेल और सड़क मार्गों पर चक्का जाम शुरू कर दिया था। भरतपुर-धौलपुर के जाट ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दो साल से आंदोलन कर रहे हैं।

ये ट्रेनें हुईं रद्द

जाटों के आंदोलन की भेंट चढ़ी रेलवे सेवाओं में डीएमयू, बरेली पैसेंजर, उदयपुर-खजुराहों ट्रैन सेवाएं शामिल हैं। इन गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली मुंबई रेल मार्ग की भी कई ट्रैन रोक दी गई है। इनमें मुंबई-अमृतसर और अमृतसर-मुंबई ट्रेनें शामिल हैं। सवाई माधोपुर-मथुरा ट्रैन भी रद्द कर दी गई है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal