SportsTop News

आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पंहुचे श्रीकांत

श्रीकांत आस्ट्रेलिया ओपन में अब एकमात्र भारतीय, श्रीकांत आस्ट्रेलिया ओपन सेमीफाइनल में, सायना व सिंधु हारींk.srikanth badminton

श्रीकांत ने चौथी वरीयता प्राप्त चीन के शी युकी को दी मात

सिडनी| भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार को आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। किदांबी ने इस साल लगातार तीसरी बार सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है।

श्रीकांत आस्ट्रेलिया ओपन में अब एकमात्र भारतीय, श्रीकांत आस्ट्रेलिया ओपन सेमीफाइनल में, सायना व सिंधु हारीं
k.srikanth badminton

आस्ट्रेलिया ओपन में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश करने वाले किदांबी ने शनिवार को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में विश्व के चौथे वरीयता प्राप्त चीन के शी युकी को मात दी।

यह भी पढ़ें- बैडमिंटन: आस्ट्रेलिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

विश्व के 11वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने चीन के युकी को सीधे गेमों में 37 मिनट के भीतर 21-10, 21-14 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। आस्ट्रेलिया ओपन के खिताबी मैच में किदांबी का सामना 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन लोंग से होगा।

भारत के 24 वर्षीय खिलाड़ी श्रीकांत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संदेश के जरिए जीत की खुशी को साझा किया। उन्होंने लिखा, “लगातार तीसरे सुपरसीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में। आज (शनिवार) सेमीफाइनल मैच में दिए अपने प्रदर्शन से खुश हूं।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में किदांबी ने शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो को हराया था। अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए श्रीकांत ने 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान से सीधा 11वें स्थान में प्रवेश किया।

श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था। अगर वह इस टूर्नामेंट में भी जीत हासिल कर लेते हैं, तो वह आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी होंगे।

इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट जीतने से पहले श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के फाइनल में भी प्रवेश किया था। हालांकि, खिताबी मैच में उन्हें हमवतन बी.साई. प्रणीत से हार का सामना करना पड़ा।

=>
=>
loading...