Lifestyle

युवाओं की घर खरीदने के लिए पहली शर्त है सुरक्षित स्थान

घर खरीदने के लिए निवेश पर रिटर्न आदि को कम महत्व देते हैं युवा, युवाओं की घर खरीदने के लिए पहली शर्त है सुरक्षित स्थानhouse in secure place

घर खरीदने के लिए निवेश पर रिटर्न आदि को कम महत्‍व देते हैं युवा

नई दिल्ली| 30-34 साल उम्र वर्ग के युवा अन्‍य बातों के विपरीत घर खरीदने के मामले में सुरक्षित स्थान को प्रथम महत्व देने लगे हैं इसके विपरीत युवा निवेश पर मिलने वाले रिटर्न, फैंसी सुविधाएं, कार्यालय से दूरी आदि को कम महत्व दे रहे हैं, जिसे अधिक उम्र वर्ग के लोग ज्यादा महत्व देते हैं।

घर खरीदने के लिए निवेश पर रिटर्न आदि को कम महत्व देते हैं युवा, युवाओं की घर खरीदने के लिए पहली शर्त है सुरक्षित स्थान
house in secure place

हाल में किए गए एक सर्वेक्षण से यह खुलासा हुआ है। ओएलएक्स और कंटार टीएनएस के संयुक्त सर्वेक्षण को शुक्रवार को जारी किया गया, जिसमें दिल्ली, बेंगलुरू, हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम के 600 प्रतिभागियों ने भाग लिया था।

यह भी पढ़ें- वज़न कम करना है तो चीनी नहीं, इस्तेमाल करें ये सब

यह सर्वेक्षण ऐसे लोगों के बीच किया गया, जो अगले छह महीनों में घर खरीदने के बारे में सोच रहे थे और इस सर्वेक्षण का उद्देश्य उभरते रियल एस्टेट बाजार में ग्राहकों के व्यवहार को समझना था।

इसमें पाया गया कि 30-34 वर्ष आयु वर्ग के 51 फीसदी प्रतिभागियों ने स्थान की सुरक्षा को सबसे ज्यादा महत्व दिया और सुरक्षित निवेश को उससे कम महत्व दिया। ओएलएक्स इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी इरविन प्रीत सिंह आनंद ने बताया, ‘रियल एस्टेट हमारी तेजी से बढ़ती श्रेणियों में से एक है।

ओएलएक्स पर इसकी लिस्टिंग में 55 फीसदी की वृद्धि हुई है और पिछली तिमाही में इसे ढूंढ़नेवालों की संख्या 70 फीसदी बढ़ी है, जोकि नोटंबदी के बाद रियल एस्टेट बाजार में रिकवरी का प्रमुख संकेत है।”

कंटार टीएनएस के समूह अकाउंट निदेशक सचिन हजेला ने कहा, “यह अध्ययन इस बात की पड़ताल करता है कि घर खरीदने की यात्रा में ऑनलाइन संपत्ति के अवसर किस प्रकार से महत्वपूर्ण हो गए हैं।

ऑनलाइन होने का फायदा यह है कि घर खरीदने वालों को संपत्ति को छांटना आसान हो जाता है। फिलहाल 80 फीसदी घर खरीदनेवाले ऑनलाइन घर ढूंढ़ने के बाद ब्रोकर या बिल्डर से संपर्क जरूर करते हैं।”

=>
=>
loading...