Jobs & CareerTop News

यूपी बोर्ड के टॉपर की कॉपियां अगले सत्र से सार्वजनिक होंगी

यूपी बोर्ड, यूपी बोर्ड के टॉपर की कॉपियां, डॉ दिनेश शर्मा , उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ

जांच में पारदर्शिता लाने के लिए यूपी बोर्ड के टॉपर की कॉपियां होंगी सार्वजनिक

लखनऊ। यूपी उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा आने वाले सत्र से प्रदेश के बोर्ड परीक्षा के टॉपर की सूची और उनकी कॉपियां सार्वजनिक किए जाने का फैसला करने वाले हैं। इसके साथ ही शिक्षकों के लिए नियमावली तैयार करने के बारे में भी सोचा जाएगा।यूपी बोर्ड, यूपी बोर्ड के टॉपर की कॉपियां, डॉ दिनेश शर्मा , उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघउपमुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के ‘ग्रीष्म कालीन विचार गोष्ठी एवं सम्मेलन राज्य परिषद’ में मुख्य अतिथि के रूप में ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगले साल से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपरों की कॉपी सार्वजनिक की जाएगी, जिससे किसी तरह के शक की संभावना को समाप्त किया जा सके।

उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे बच्चों को ऐसी गुणवत्ता परख शिक्षा दें, जिससे बच्चे सरकारी स्कूलों की ओर अधिक से अधिक आकर्षित हों। उन्होंने अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा, संजय अग्रवाल को अंशकालिक शिक्षकों के लिए नियमावली तैयार किए जाने को कहा।

साथ में शिक्षकों से कोई दूसरा काम न करवाया जाए, इसके लिए भी नियमावली तैयार करने के निर्देश दिए। इससे अंशकालिक शिक्षकों का शोषण रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी व्यवस्था कर रही है कि शिक्षकों का समायोजन तथा स्थानांतरण पूरी तरह पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से हो।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal