Other News

OMG! इन्हें चिकन खाने के लिए चाहिए सात दिन की छुट्टी

सावन से पहले चिकन खाने के लिए मांगी छुट्टी, साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के कर्मचारी ने मांगी चिकन खाने के लिए छुट्टीchicken recipes

सावन से पहले चिकन खाने के लिए मांगी छुट्टी

नागपुर। वैसे तो छुट्टी लेना सभी कर्मचारियों का अधिकार होता है फिर चाहे वह प्राइवेट सेक्टर हो या गवर्नमेंट सेक्टर में लेकिन छुट्टी लेने का कोई वाजिब कारण तो होना ही चाहिए। अगर हम आपसे कहें कि कुछ लोग चिकन खाने के लिए छुट्टी मांग रहें हैं तो।

सावन से पहले चिकन खाने के लिए मांगी छुट्टी, साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के कर्मचारी ने मांगी चिकन खाने के लिए छुट्टी
chicken recipes

जी हां, छुट्टी लेने का यही कारण कारण बताकर साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे का एक कर्मचारी छुट्टी मांग रहा हैं। उसने छुट्टी इसलिए मांगी है ताकि वे सावन शुरू होने से पहले चिकन खा सकें। कमाल की बात यह है कि उन्हें छुट्टी सिर्फ एक दिन की नहीं, बल्कि पूरे एक हफ्ते की चाहिए।

यह भी पढ़ें- कहावत हुई चरितार्थ, क्या पेड़ पर लगते हैं पैसे?

साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के एक कर्मचारी की छुट्टी की यह ऐप्लिकेशन मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। ऐप्लिकेशन में निवेदन करने वाले कर्मचारी का नाम पंकज राज गोंड है।

बताया जा रहा है कि पंकज साउथ-ईस्ट सेंट्रल रेलवे के बिलासपुर डिविजन के दीपाका में टीए-2 के तौर पर काम करते हैं। 17 जून को उन्होंने दीपाका के स्टेशन मास्टर को संबोधित करते हुए यह ऐप्लिकेशन लिखी।

कर्मचारी ने लिखा, ‘जल्द ही सावन का महीना शुरू होने वाला है। इसलिए मैं एक महीने तक चिकन नहीं खा सकूंगा। ऐसे में मैं चिकन खाना चाहता हूं और मुझे उसके लिए सात दिनों की छुट्टी चाहिए।’

पंकज ने 20 जून से 27 जून तक की छुट्टी मांगी है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, सावन बारिश का महीना है और आम तौर पर जुलाई के बीच से शुरू होकर अगस्त के बीच तक रहता है। ज्यादातर हिंदू इस दौरान नॉन वेज खाने से परहेज करते हैं।

छुट्टी का अवेदन देने वाले पंकज राज इस बात से डरे हुए हैं कि यदि वह एक महीने तक चिकन नहीं खाएंगे तो वह कमजोर हो जाएंगे और इसका असर उनके काम पर भी पड़ेगा।

ऐसे में उन्होंने अपनी ऐप्लिकेशन में इस बात पर जोर दिया है कि भविष्य में कमजोरी से बचने के लिए उन्हें आठ दिनों तक लगातार चिकन खाना ही पड़ेगा।

हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि पंकज को छुट्टी मिल गई है या नहीं। हालांकि पंकज की एप्लिकेशन पर स्टेशन मास्टर के हस्ताक्षर और मुहर लगी है।

इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए जब रेलवे के नागपुर रीजनल अथॉरिटीज से सम्पर्क किया गया तो वे इस बारे अधिक जानकारी नहीं दे सके। इस एप्लिकेशन की सत्यता जांचने के लिए जब बिलासपुर डिविजन से सम्पर्क किया गया तो उनसे भी कोई जानकारी नहीं मिली।

=>
=>
loading...