Spiritual

सफ़लता के शिखर पर पंहुचाता है गजकेसरी योग

गजकेसरी योग दिलाता है पद-प्रतिष्ठा्, सफ़लता के शिखर पर पंहुचाता है गजकेसरी योग, जन्मपत्रिका में गुरु व चन्द्र एक दूसरे से केन्द्र में स्थित होंgajkesari yog in kundli

गजकेसरी योग दिलाता है पद-प्रतिष्‍ठा

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे शुभ योग होते हैं जो यदि किसी जातक की जन्मपत्रिका में हों तो वह सफ़लता के शिखर को छूता है। ऐसा ही एक अत्यन्त शुभ योग है गजकेसरी योग जिससे उसे धन-सम्पदा, स्त्री सुख, सन्तान सुख, घर, वाहन, पद-प्रतिष्ठा, सेवक सभी प्राप्त होते हैं।

गजकेसरी योग दिलाता है पद-प्रतिष्ठा्, सफ़लता के शिखर पर पंहुचाता है गजकेसरी योग, जन्मपत्रिका में गुरु व चन्द्र एक दूसरे से केन्द्र में स्थित हों
gajkesari yog in kundli

यह योग यदि किसी जातक की जन्मपत्रिका में हो तो वह जीवन पर्यंत सुख-समृद्धि युक्त रहता है। आइए जानते हैं कि यह योग जन्मपत्रिका में किन ग्रह स्थितियों में बनता है।

यह भी पढ़ें- वक्र गति से वृश्चिक में प्रवेश करेगा शनि, दिखाएगा उल्टा प्रभाव

यदि किसी जातक की जन्मपत्रिका में गुरु व चन्द्र एक दूसरे से केन्द्र में स्थित हों तब गजकेसरी नामक योग बनता है। यदि गुरु व चन्द्र गजकेसरी योग बनाते हुए जन्मपत्रिका के भी केन्द्र स्थानों में स्थित हों एवं इन दोनों ग्रहों पर कोई पाप ग्रह या क्रूर ग्रह का प्रभाव न हो तो गजकेसरी योग की शुभता में कई गुना वृद्धि होती है।

 

=>
=>
loading...