Top NewsUttar Pradesh

जेकेपी अध्यक्षा डा.विशाखा त्रिपाठी विजनरी आफ उप्र से सम्मानित

भास्कर ग्रुप का विजनरी आफ उप्र कार्यक्रम, डा.विशाखा त्रिपाठी विजनरी आफ उप्र से सम्मानित, शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानितdr.visakha tripathi

भास्‍कर ग्रुप ने आयोजित किया विजनरी आफ उप्र कार्यक्रम

लखनऊ। देश के बड़े मीडिया घरानों में से एक भास्‍कर ग्रुप ने विजनरी आफ उप्र कार्यक्रम का आयोजन उप्र की राजधानी लखनऊ के एक होटल में किया जिसमें प्रदेश की ऐसी विभूतियों को सम्‍मानित किया गया जिन्‍होंने अपनी प्रतिभा व समाज सेवा के कार्यों के दम पर न सिर्फ प्रदेश को एक नई पहचान दी है बल्कि देश को भी प्रगति के पथ पर ले जाने में अपना महती योगदान दिया है।

भास्कर ग्रुप का विजनरी आफ उप्र कार्यक्रम, डा.विशाखा त्रिपाठी विजनरी आफ उप्र से सम्मानित, शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित
dr.visakha tripathi

कार्यक्रम में जगद्गुरू कृपालु परिषत् की अध्‍यक्षा डा.विशाखा त्रिपाठी को समाज में शिक्षा व चिकित्‍सा के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए सम्‍मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि के रूप उप्र के दोनों उप-मुख्‍यमंत्री डा.दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्या मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताएगी योगी सरकार

जगद्गुरू कृपालु परिषत् के सामाजिक कार्यों की सराहना करते हुए डिप्‍यूटी सीएम डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि परिषत् ने अध्‍यात्‍म व समाजसेवा का जो उदाहरण दुनिया के सामने प्रस्‍तुत किया है वास्‍तव में वह अनुकरणीय है। बालिका शिक्षा व चिकित्‍सा के क्षेत्र में परिषत् के कार्य वाकई सराहनीय हैं।

उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि भास्‍कर ग्रुप की विजनरी आफ उप्र की यह पहल उन लोगों को और उत्‍साहित करेगी जो अपने कार्यों व प्रतिभा के दम पर प्रदेश का नाम ऊंचा करने का सपना देखते हैं। मौर्या ने कहा कि हमारी सरकार का भी यही उद्देश्‍य है कि पांच सालों में उत्‍तर प्रदेश को एक उत्‍तम प्रदेश बनाया जाय।

इस अवसर पर जेकेपी अध्‍यक्षा डा.विशाखा त्रिपाठी ने कहा कि सामाजिक कार्यों को समाज द्वारा जब सम्‍मानित किया जाता है तो कार्य करने का उत्‍साह दोगुना हो जाता है।

सुश्री त्रिपाठी ने कहा कि मेरे पिता जगद्गुरू कृपालु जी महाराज ने अपने जीवन काल में ही अनेक सामाजिक कार्यों की शुरूआत की। जिसमें उन्‍होंने मुख्‍य रूप से बालिका शिक्षा और चिकित्‍सा के क्षेत्र को सर्वोपरि रखा। सुश्री त्रिपाठी ने कहा कि श्रीमहाराज जी द्वारा शुरू किए गए सभी सेवा प्रकल्‍पों को सुचारू रूप से चलाते रहना हमारा दायित्‍व है और हमें इस बात का संतोष है कि अभी तक हम इसमें सफल रहे हैं।

जेकेपी के सचिव रामपुरी ने बताया कि परिषत् द्वारा मनगढ़ आश्रम में बालिकाओं के लिए प्राइमरी से लेकर परास्‍नातक तक की शिक्षा की व्‍यवस्‍था मफ्त की जाती है। जिसमें उनको उनके घर से लाने और ले जाने की भी व्‍यवस्‍था की जाती है।

रामपुरी ने बताया जगद्गुरू कृपालु चिकित्‍सालय में रोगियों के मुफ्त इलाज की व्‍यवस्‍था है। हम रोगियों के परिजनों के खाने पीने और रहने का भी प्रबंध करते हैं। इसके अलावा समय-समय पर मुफ्त नेत्र चिकित्‍सा शिविर व अन्‍य चिकित्‍सा शिविर का आयोजन भी परिषत् की ओर से किया जाता है।

विजनरी आफ उप्र में आज डा.विशाखा त्रिपाठी के अतिरिक्‍त जिन लोगों को सम्‍मानित किया गया उनमें सिटी मांटसेरी स्‍कूल लखनऊ की डा.भारती गांधी, डा.सुनीता गांधी, श्रीमती ऊषा अवस्‍थी, डा.आशुतोष वर्मा, रजत प्रकाश, समीर त्रिपाठी, सौरभ गर्ग शामिल हैं।

कार्यक्रम में भास्‍कर डिजिटल ग्रुप के सीईओ ज्ञान गुप्‍ता, उप्र सरकार में मंत्री श्रीमती स्‍वाति सिंह, अनुज खरे, कपिला पशु आहार के सीएमडी सौरभ शिवहरे सहित तमाम गणमान्‍य लोग मौजूद रहे।

 

 

=>
=>
loading...