NationalTop News

भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, छह आतंकियों को किया ढेर

कश्मीर घाटी में दो आतंकवादी ढेर, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले, बाहमनू गांव में कार्रवाई के दौरान आतंकवादी मारे गएमुठभेड़

घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकियों को सेना ने मार गिराया

श्रीनगर। शनिवार तड़के उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे रामपुर (बारामुला) सबसेक्टर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली। सेना ने घुसपैठ का प्रयास कर रहे छह आतंकियों को मार गिराया है।

रामपुर (बारामुला) सबसेक्टर, सेना ने छह आतंकियो को मार गिराया, रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया, आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी
मुठभेड़

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि सतर्क सुरक्षा बलों के जवानों ने कल रात रामपुरा सेक्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से नियंत्रण रेखा पारकर भारतीय सीमा में घुस आए आतंकियों के एक समूह को देखा।

यह भी पढ़ें- कार्रवाई में कई पाकिस्तानी चौकियां ध्वस्त : सेना

जवानों ने जब आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा कि तो घने अंधेरे में उन्होंने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस पर भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें चार आतंकवादी मारे गए।

कर्नल कालिया ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक जवानों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी था।  उन्होंने बताया कि घटना के निकटवर्ती क्षेत्र में पूरे इलाके को सील कर दिया गया है तथा नजदीकी शिविरों से सुरक्षा बलों के और जवानों को मौके पर बुला लिया गया है।

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने उरी सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम के दो सदस्यों को कल मार गिराया था।

पाकिस्तानी सेना ने बैट हमले में मुंह की खाने के चौबीस घंटे के भीतर ही स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों को भारतीय सीमा में सुरक्षित घुसपैठ कराने का प्रयास किया। उनके अन्य साथियों के वहीं कहीं छिपे होने की आशंका के मद्देनजर पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी है।

सायमू-त्राल सेक्‍टर में जारी मुठभेड़ के दौरान हिज्‍बुल कमांडर ढेर हो गया। शुक्रवार रात को आतंकियों ने सेना की की 42 आआर के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला बोल दिया था। सुरक्षा बल उनके ठिकानों से खदेड़ने में लगे हुए हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने आज सुबह हुए घुसपैठ के प्रयास की जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी संख्‍या में हथियार और गोला बारुद भी मिला है।

उन्होंने बताया कि मारे गए घुसपैठियों के कुछ और साथियों के वहीं एलओसी पर स्थित जंगल में छिपे होने की आशंकाके चलते जवानों ने सघन तलाशी अभियान चला रखा है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

बीते 21 दिनों में उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के अंतर्गत एलओसी पर पाक अधिकृत कश्मीर की तरफ से यह घुसपैठ का तीसरा प्रयास है। इससे पूर्व सात मई को पाकिस्तानी सैनिकों ने कमान पोस्ट के इलाके में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ कराने का प्रयास किया था, मगर नाकाम रहे।

इसके बाद 10 मई को रामपुर सबसेक्टर में टुरना के पास आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया था, जिसे सिख रेजीमेंट के जवानों ने नाकाम किया।

बीते शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने उड़ी सेक्टर में चौकस पोस्ट के इलाके में एक भारतीय निगरानी चौकी पर हमले का प्रयास किया था, मगर जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर बैट के दो सदस्यों को मार गिराया था।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर उल्‍लंघन को लेकर इन दिनों तनाव बढ़ गया है। भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। कुलभूषण जाधव मामले को लेकर भी पाकिस्‍तान काफी तिलमिलाया हुआ है।

=>
=>
loading...