RegionalTop News

दर्दनाक हादसा: चंद सेकंड में आग का गोला बन गई बस, 20 की मौत

नालंदा। बिहार के नालंदा में गुरुवार को अचानक एक बस आग के गोले में तब्दील हो गई, जिसमें पांच बच्चों व सात महिलाओं समेत 20 यात्री जिंदा जल गए। घटना बस में रखे ज्वलनशील पदार्थ में आग लगने के कारण हुई बताई जा रही है। बिहार सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4 लाख रुपए की मदद देने का एलान किया।

पटना से नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ होते हुए शेखपुरा जा रही बस में लगी आग इतनी भयानक थी कि बस तुरंत धू-धूकर जलने लगी। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया बस में आग लगने के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है। पुलिस को शक है कि बस में कोई केमिकल ले जाया जा रहा था जिसमें गर्मी की वजह से आग लग गई।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सबसे पहले बस के बोनट में आग लगी। उसके बाद अचानक यह आग पूरे बस में फैल गई। कहा जा रहा है कि 30 सेकेंड से 1 मिनट के अंदर बस पूरी तरह आग का गोला बन गई।

मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां विलंब से पहुंची। इस घटना को लेकर लोगों ने हरनौत में जमकर बवाल किया। बस में आग लगने के आधा घंटे के बाद पुलिस पहुंची। इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया और कई पुलिसकर्मियों को पीटा। प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझाने में लगे थे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar