Business

एयर कंडिशनर कंपनी हिताची ने खोला ‘इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर’

एयर कंडिशनर की लीडिंग ब्रांड हिताची, हिताची ने खोला 'इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर', सेंटर में 7 उत्पाद प्रयोगशालाएं दो कक्षाएं, एक वर्ष में 3000 से अधिक लोगों को तकनीकी प्रशिक्षणहिताची

जापान की एयर कंडिशनर की लीडिंग ब्रांड है हिताची

नई दिल्ली| जापानी एयर कंडिशनर ब्रांड हिताची ने भारतीय बाजार में कंपनी की अहम भूमिका को मजबूती देने के लिए ‘इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर’ की शुरुआत की है।

एयर कंडिशनर की लीडिंग ब्रांड हिताची, हिताची ने खोला 'इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर', सेंटर में 7 उत्पाद प्रयोगशालाएं दो कक्षाएं, एक वर्ष में 3000 से अधिक लोगों को तकनीकी प्रशिक्षण
हिताची

इस सेंटर में 7 उत्पाद प्रयोगशालाएं, 2 कक्षाएं होंगी जिनमें दिन में किसी भी वक्त 170 लोगों को प्रषिक्षित करने की क्षमता होगी। अपने नए इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर्स के माध्यम से कंपनी एक वर्ष में 3,000 से अधिक लोगों को तकनीकी प्रशिक्षण मुहैया कराएगी।

यह भी पढ़ें- टाटा संस ने सौरभ अग्रवाल को समूह का सीएफओ नियुक्त किया

हिताची कंपनी ने एक बयान में कहा कि 8,000 वर्गफुट में फैला यह केंद्र रूम एसी, वीआरएफ, पैकेज्ड एसी, कंट्रोल पैनल्स और ब्रेजिंग के लिए विशेष प्रशिक्षण सुविधाओं और प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रयोगशालाओं से युक्त है।

यह सेंटर प्रदर्शन और प्रशिक्षण प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिहाज से दिखने योग्य पाइपिंग और इलेक्ट्रिकल कनेकशंस से युक्त परिचालन कर रही वीआरएफ प्रणालियों से लैस है।

जॉनसन कंट्रोल्स-हिताची एयर कंडिशनिंग इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गुरमीत सिंह ने कहा, “भारतीय एचवीएसी उद्योग कुशल और विषेशज्ञ इंजीनियरों और तकनीशियनों की कमी के दौर से गुजर रहा है और भारत में ब्रांड के पहले इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर की स्थापना के साथ हमें पूरा भरोसा है कि उद्योग में गुणवत्ता के मानक में सुधार करने में सक्षम होंगे।

उन्‍होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इन कुशल तकनीशियनों और एचवीएसी इंजीनियरों को एचवीएसी उद्योग में जगह दिलाकर मूल्यवान, कुशल संसाधन विकसित करना है जिनके पास उद्योग में अपनी जगह बनाने के लिए जरूरी हार्ड एवं सॉफ्ट दोनों प्रकार की कुशलताएं हों।”

जॉनसन कंट्रोल्स-हिताची एयर कंडिशनिंग के वैश्विक मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्रांज सरविंका ने बताया, “हमारी योजना उन्नत किस्म की प्रशिक्षण सुविधाओं के साथ देश में अपने परिचालन को और मजबूती देने की है। कारोबार बढ़ाने और विस्तार करने एवं उसे बिलकुल अलग स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से इन एक्सीलेंस सेंटर्स की स्थापना की गई है।”

कंपनी कादी, गुजरात में संयंत्र में पहले से चल रहे और इस नए सेंटर के साथ कुल 4 इंजीनियरिंग एक्सीलेंस सेंटर्स की शुरुआत करने की योजना बना रही है।

=>
=>
loading...