Top NewsUttar Pradeshलखनऊ

स्वच्छता के प्रति समर्पित लोगों को सम्मानित करेगा मीडिया क्लब

नेशनल मीडिया क्लब का स्वच्छता कार्यक्रम, 30 मई पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वच्छता मिशनsachin awasthi

क्‍लब के स्वच्छता  कार्यक्रम की पीएम ने की है सराहना

लखनऊ। 30 मई पत्रकारिता दिवस के अवसर पर नेशनल मीडिया क्‍लब ने राजधानी के गन्‍ना संस्‍थान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें राष्‍ट्रीय स्वच्छता  मिशन के लिए जिलों में समर्पित रूप से कार्य कर रहे लोगों को सम्‍मानित व प्रोत्‍साहित किया जाएगा।

नेशनल मीडिया क्लब का स्वच्छता कार्यक्रम, 30 मई पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन
sachin awasthi

आज की खबर को दिए एक एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में नेशनल मीडिया क्‍लब के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सचिन अवस्‍थी ने बताया कि हमारे संगठन ने स्वच्छता अभियान को एक मिशन के तौर पर लिया है जिसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर सराहना भी की है।

सचिन अवस्‍थी ने बताया कि इस अभियान से हमने बच्‍चों को जोड़ा है जिसके तहत पिछले दिनों मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग को 21 हजार बच्‍चों द्वारा साफ कराया गया है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री साध्‍वी निरंजन ज्‍योति ने बच्‍चों को स्‍वच्‍छता की शपथ भी दिलाई।

30 मई पत्रकारिता दिवस पर होगा कार्यक्रम का आयोजन

सचिन ने बताया कि इसका असर यह हुआ कि बच्‍चों ने घर पर जाकर अपने माता-पिता से कहा‍ कि हमने स्वच्छता रखने की शपथ ली है इसलिए सबसे पहले हमें अपने घर से ही इसकी शुरुआत करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- उप्र : चेक बाउंस मामले का आरोपी फिल्म निर्देशक अदालत में पेश  

सचिन ने कहा कि हमारा मानना है कि यदि हमारे आस-पास सफाई रहेगी तो हमारे मन और विचार दोनों साफ रहेंगे और हम लोगों को यह संदेश देने में सफल रहेंगे कि हमारे जीवन में सफाई कितनी जरूरी है।

अपने संगठन की स्वच्छता मिशन को लेकर किए गए कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सचिन अवस्‍थी ने बताया कि हमने पूरे प्रदेश में स्‍कूली बच्‍चों के लिए स्वच्छता पर एक पेंटिंग प्रतियोंगिता का आयोजन किया था जिसकी सबसे अच्‍छी 20 पेंटिंगों को हम पुरस्‍कृत करेंगे।नेशनल मीडिया क्लब का स्वच्छता कार्यक्रम, 30 मई पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन

उन्‍होनें बताया कि हमने हिंदू नववर्ष 2074 का एक कैलेण्‍डर भी जारी किया है जिसे प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाइक ने लांच किया है।

इस कैलेण्‍डर में बच्‍चों की तीन पेंटिंगों को भी स्‍थान दिया गया है। इस कैलेण्‍डर में उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का संदेश भी है।

क्षेत्रीय पत्रकारों के‍ लिए कार्यक्रम के बारे में उन्‍होंने बताया कि चूंकि यह कार्यक्रम पत्रकारिता दिवस यानी 30 मई को रखा गया है इसलिए उस दिन एक गोष्‍ठी का भी आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा क्षेत्रीय मीडिया के लिए कार्य करने वाले 60 वर्ष से ज्‍यादा के पत्रकारों को हम सम्‍मानित भी करेंगे। इन वरिष्‍ठ पत्रकारों के अनुभवों का लाभ गोष्‍ठी में आए सभी पत्रकार उठा सकेंगे।

सचिन अवस्‍थी ने बताया कि नेशनल मीडिया क्‍लब रीजनल पत्रकारों का संगठन है और हमने इसी साल पहली बार मीडिया रत्‍न पुरस्‍कार की भी शुरूआत की है जो उसी दिन दिया जाएगा।

 

 

=>
=>
loading...