Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी का ऐलान, बढ़ेगी दिव्यांगों की पेंशन राशि

दिव्यांगों की पेंशन राशि तीन सौ से बढ़ाकर पांच सौ, सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौराyogi in deoria

दिव्यांगों की पेंशन राशि तीन सौ से बढ़ाकर पांच सौ

देवरिया। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन देवरिया आए और यहां दिव्यांग कैंप के उदघाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। मंच से योगी सरकार ने दिव्यांगों के लिए बड़े ऐलान किए।

दिव्यांगों की पेंशन राशि तीन सौ से बढ़ाकर पांच सौ, सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा
yogi in deoria

यूपी में दिव्यांगों को मिल रही पेंशन की राशि को 300 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया गया है। साथ ही उन्हें कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने का भी ऐलान किया गया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी दिव्यांगों के लिए बहुत ही संवेदनशील हैं। यूपी सरकार भी उनके लिए कुछ करना चाहती है। सीएम ने कहा, प्रत्येक तहशील में उनके लिए एक दिन में प्रमाणपत्र बनाने का इंतजाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जिन्हें कानून-व्यवस्था पर भरोसा नहीं वो प्रदेश छोड़ देंः योगी आदित्यनाथ

यूपी में किसान, गरीब और पिछड़े तबकों के विकास के लिए कई तरह की पहल की जा रही है। यूपी सरकार के काम के कसीदे पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने  की कसम खाई है। हम गन्ना किसानों के विकास के लिए भी कदम उठा रहे हैं। साथ ही गांव में 24 घंटे बिजली की बात भी कही।

भाजपा सरकार दिव्यांगों के विकास के लिए हमेशा आगे रहती है और अब योगी सरकार भी उनके विकास के लिए नई पहल शुरू कर रही है।गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ दो दिन के गोरखपुर दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। सीएम बनने के बाद वे दूसरी बार गोरखपुर आएं हैं।

=>
=>
loading...