Jobs & CareerRegional

मप्र के अजा-अजजा व ओबीसी के 323 छात्र जेईई मेंस में सफल

राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा जेईई मेंस, 323 विद्यार्थी सफल, जेईई एडवांस परीक्षाjee main 2017

भोपाल| राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा जेईई मेंस (आईआईटी-2017) में मध्य प्रदेश के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के 323 विद्यार्थी सफल हुए हैं।

राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा जेईई मेंस, 323 विद्यार्थी सफल, जेईई एडवांस परीक्षा
jee main 2017

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन छात्रों को बधाई देते हुए जेईई एडवांस परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करने की सलाह दी है। ज्ञात हो कि शुक्रवार को राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा जेईई मेंस (आईआईटी-2017) के नतीजे आए थे।

इसमें राज्य से भी बड़ी संख्या में छात्र सफल हुए हैं। आधिकारिक तौर पर जारी ब्यौरे के मुताबिक, राज्य से सफल हुए छात्रों में अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के 323 छात्र शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- डाक विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन आनलाइन

नतीजों के मुताबिक, धार जिले के 52, झाबुआ जिले के 54, अलीराजपुर के 21, बड़वानी के 30, खरगोन के 35, खंडवा के 15, सिवनी के 41, डिंडोरी के चार, मंडला के 63, भोपाल के चार और रायसेन के चार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है।

मुख्यमंत्री चौहान ने सफल विद्यार्थियों को जेईई एडवांस परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करने की सलाह देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

आधिकारिक तौर पर दावा किया गया है कि राज्य में अनुसूचित जाति-जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों की प्रवेश परीक्षाओं में सफल होने का प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ता जा रहा है।

=>
=>
loading...