Business

शेयर बाजार : आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी नजर

शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में मजबूतीbse

मुंबई| आगामी सप्ताह घरेलू और वैश्विक आंकड़ों, कंपनियों के तिमाही नतीजों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई), डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों से शेयर बाजार की दिशा तय होगी।

शेयर बाजार, आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल, कच्चे तेल की कीमतों
bse

शेयर बाजार एक मई को महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर बंद रहेंगे। दो मई यानी मंगलवार को इंडिया इंक, मैरिको और नेरोलैक पेंट्स के तिमाही नतीजे जारी किए जाएंगे।

आईसीआईसीआई बैंक के तिमाही नतीजे तीन मई यानी बुधवार को जारी होंगे। वहीं, एमआरएफ कंपनी के नतीजे चार मई यानी गुरुवार को जारी होंगे। इन कंपनियों के नतीजों का घरेलू शेयर पर असर देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- भारतीय शेयर बाजार मे तेजी, सेंसेक्स मनोवैज्ञानिक स्तर पर

सरकारी तेल कंपनियां और वाहन कंपनियों के शेयरों पर निवेशकों की नजर रहेगी। इस महीने के अंत में ईंधन कीमतों की समीक्षा की जानी है जिस वजह से निवेशकों की नजर इन शेयरों पर बनी रहेगी।

आमतौर पर अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार के रुझान के अनरूप महीने के अंत में ईंधन कीमत की समीक्षा की जाती है। इस सप्ताह वाहन कंपनियों के नतीजे भी जारी होंगे जिस वजह से वाहन कंपनियों के शेयर पर निवेशकों की नजर रहेगी।

मार्किट इकोनॉमिक्स दो मई यानी मंगलवार को इंडिया मैन्युफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) के आंकड़े जारी करेगा। इसके साथ ही चार मई यानी गुरुवार को सेवा क्षेत्र के मासिक आंकड़ें भी जारी किए जाएंगे।

वैश्विक मोर्चे पर बैंक ऑफ जापान (बीओजे) की मौद्रिक नीतिगत बैठक के मिनट्स एक मई यानी सोमवार को जारी होंगे। चाइना कैक्सिन मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई आंकड़ें दो मई को जारी होंगे। अमेरिका का अप्रैल माह का मार्किट कंपोजिट इंडेक्स तीन मई यानी बुधवार को जारी होगा, जो निवेशकों के चर्चा का केंद्र होगा।

=>
=>
loading...