Sports

सुल्तान अजलान शाह कप हाकीः भारत ने ब्रिटेन से खेला ड्रॉ

भारत-ब्रिटेन का पहला मैच, सुल्तान अजलान शाह कप हाकी, मंदीप सिंह ने दो गोल किएsultan azlan shah hockey 2017

अजलान शाह कप में भारत-ब्रिटेन का पहला मैच

इपोह (मलेशिया)| भारत की हॉकी टीम ने सुल्तान अजलान शाह कप में शनिवार को अपने पहले राउंड रोबिन मैच में ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। भारत ने मंदीप सिंह ने दो गोल किए जबकि ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने गोल किए।

भारत-ब्रिटेन का पहला मैच, सुल्तान अजलान शाह कप हाकी, मंदीप सिंह ने दो गोल किए
sultan azlan shah hockey 2017

इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी और इसी कारण इसके समापन तक दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित रहा।

यह भी पढ़ें- किंग्सटन टेस्ट : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने गोल दागकर खाता खोला। यह गोल 19वें मिनट में फारवर्ड आकाशदीप सिंह ने किया। हालांकि, इसकी प्रतिक्रिया में 25वें मिनट में ब्रिटेन के टॉम कार्सन ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। एक बार फिर तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच अच्छी स्पर्धा हुई, लेकिन कोई भी टीम गोल दागकर बढ़त हासिल नहीं कर पाई।

चौथे क्वार्टर की शुरुआत के दूसरे ही मिनट में फारवर्ड मनदीप सिंह ने एसवी सुनील की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को जीत की कगार पर खड़ा किया, लेकिन 53वें मिनट में एलान फोर्सिथ ने ब्रिटेन के लिए गोलदागकर एक बार फिर स्कोर 2-2 से बराबर कर भारतीय टीम की मेहनत पर पानी फेर दिया।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच काफी जद्दोजहद के बाद भी कोई और गोल नहीं हुआ और यह मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया। भारतीय टीम का अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। वहीं, ब्रिटेन का सामना जापान से होगा।

=>
=>
loading...