आईपीएल 2017

पुणे ने बेंगलोर के सामने रखा 158 रनों का लक्ष्य

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट, बेंगलोर के सामने 158 रनों का लक्ष्य, आईपीएल सीजन-10 का 34वां मैचSteven Smith

टॉस हारकर पुणे ने किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

पुणे| राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-10 के 34वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 158 रनों का लक्ष्य रखा है।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट, बेंगलोर के सामने 158 रनों का लक्ष्य, आईपीएल सीजन-10 का 34वां मैच
Steven Smith

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। पुणे के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक 45 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- हम हासिल कर सकते थे लक्ष्य: ग्लेन मैक्सवेल

पुणे को पहला ही झटका 18 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (6) के आउट होने पर लगा। सैमुएल बद्री ने उन्हें एडम मिलने के हाथों कैच आउट किया।

इसके साथ बद्री आईपीएल-10 में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक छह विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा यह रिकॉर्ड मिशेल मैक्लेघन के नाम हैं। दोनों ही संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान पर हैं।

इसके बाद राहुल त्रिपाठी (37) और स्मिथ ने टीम की पारी को संभाला और 40 रनों की संयम भरी साझेदारी कर टीम का स्कोर 58 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर पवन नेगी की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े केदार जाधव ने त्रिपाठी का कैच लपक कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

त्रिपाठी के आउट होने के बाद स्मिथ का साथ देने आए मनोज तिवारी (नाबाद 44) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर पुणे को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन स्टुअर्ट बिन्नी ने एडम मिलने के हाथों स्मिथ को आउट कर मजबूत होती इस साझेदारी को भी तोड़ दिया।

स्मिथ ने अपनी पारी में खेली गईं 32 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद तिवारी और महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 21) ने कोई और विकेट गंवाए बिना 49 रन जोड़कर टीम को 157 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। बेंगलोर के लिए बद्री के अलावा पवन नेगी और स्टुअर्ट बिन्नी ने भी एक-एक विकेट लिया।

 

=>
=>
loading...