Top NewsUttar Pradesh

पेट्रोल पंप पर ग्राहकों से ठगी, 23 गिरफ्तार सात पंप सील

कई पेट्रोल पंप सीज, पेट्रोल पंपों पर एसटीएफ की छापेमारी, नाराज पेट्रोल पंप मालिक हड़ताल परpetrol pump seal in lucknow

पेट्रोल पंप पर चिप के जरिए करते थे घटतौली

लखनऊ| उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल खरीदाने वालों को ठगने के लिए चिप का इस्तेमाल करने के सिलसिले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ में सात पेट्रोल पंप को सील किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ, पेट्रोल पंप पर चिप से घटतौली, 23 गिरफ्तार सात पंप सील
petrol pump seal in lucknow

गिरफ्तार किए गए लोगों में से नौ पेट्रोल पंपों के मालिक, नौ प्रबंधक, चार कर्मचारी और एक इलेक्ट्रीशियन हैं। कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर कथित गड़बड़ी की उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद पुलिस महानिदेशक सुल्खान सिंह ने एसटीएफ को जांच सौंपी थी।

यह भी पढ़ें- एक महीने में ही खुल गई योगी सरकार की पोल : अखिलेश

अधिकारी ने बताया कि जांच से एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ, जिसके बाद ये गिरफ्तारियां हुईं। डीजीपी सिंह ने सभी जिला न्यायाधीशों को एडवाइजरी जारी की है, ताकि इस तरह के अपराध फिर न हों।

एक अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक पेट्रोल पंप पर इन चिपों का इस्तेमाल कर प्रतिदिन 50,000 रुपये की धोखाधड़ी की जा रही थी। चिप की मदद से उभोक्ताओं को कम पेट्रोल दिए जाते थे, जबकि पैसा पूरे का लिया जाता था।

एसटीएफ द्वारा की गई छापेमारी में कई मशीनें, चिप और रिमोट कंट्रोल बरामद किए गए। गिरफ्तार किए गए लोगों में राजेंद्र, वीरेंद्र सिंह भदौरिया, शरद चंद्र वैश्य, राजन अवस्थी, अशोक कुमार पाल, अनूप मित्तल, हसीब अहमद, गोविंद पांडे और प्रेम कुमार ओझा हैं।

=>
=>
loading...