Tuesday , 19 September 2017

International

भारत ने रोहिंग्या पर सू की के बयान का स्वागत किया

यंगून, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत ने म्यांमार के राखिने प्रांत में फैली हिंसा की स्थिति पर म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के उत्साहजनक और सकारात्मक बयान का मंगलवार को स्वागत किया। म्यांमार के राखिने प्रांत में फैली हिंसा के बाद लाखों रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश पलायन को मजबूर हुए हैं। म्यांमार में भारत के राजदूत विक्रम मिसरी ने ... Read More »

शरीफ परिवार को अदालत का फिर समन

इस्लामाबाद, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और परिवार के अन्य सदस्यों को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित भ्रष्टाचार के मामलों के संबंध में जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सात दिनों का समय दिया है। जियो न्यूज के मुताबिक, यह आदेश शरीफ उनके बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरियम नवाज ... Read More »

सू की ने राखिने में मानवाधिकार उल्लंघनों, हिंसा की निंदा की

नेपेडा, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की ने रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थी संकट को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को कहा कि वह और उनकी सरकार देश में सभी मानवाधिकार उल्लंघनों और गैर-कानूनी हिंसा की निंदा करती हैं और उनका देश राखिने राज्य के हालात की अंतर्राष्ट्रीय जांच से नहीं डरता है। उन्होंने राखिने में हो ... Read More »

पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री पर फर्जी भर्ती घोटाले का अभियोग लगाया

इस्लामाबाद, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ व अन्य आठ को गुजरानवाला इलेक्ट्रिक पॉवर कंपनी (जेपको) में अवैध भर्ती से जुड़े मामले में अभियोग लगाया। नेशनल अकांउटबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के अनुसार, अशरफ ने बिना योग्यता को ध्यान में रखते हुए 437 लोगों की भर्ती की। जियो टीवी की रिपोर्ट के ... Read More »

स्पेन : जिहादी विचारधारा फैलाने के लिए पाकिस्तानी गिरफ्तार

मैड्रिड, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| स्पेन की पुलिस ने जिहादी विचारधारा फैलाने के संदेह में मंगलवार को एक 25 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने कहा है कि मंगलवार को हुई यह गिरफ्तारी जून में चलाए गए एक पुलिस अभियान का परिणाम है, जिसके तहत पाकिस्तान के तीन भाइयों को ‘बेहद कट्टरपंथी ... Read More »

Free WordPress Themes - Download High-quality Templates