NationalTop News

50 दिन में जम्मू कश्मीर में 22 आतंकी ढेर

50 दिन, जम्मू कश्मीर में 22 आतंकी ढेरencounter in j&k
50 दिन, जम्मू कश्मीर में 22 आतंकी ढेर
encounter in j&k

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सेना ने साल 2017 के पहले दो महीनों में ड्यूटी पर तैनात अपने 26 सैनिकों को खो दिया जबकि सुरक्षा बलों ने 50 दिनों में 22 आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों का यह आंकड़ा वर्ष 2010 के बाद सबसे ज्यादा है।

सुरक्षा अधिकारियों ने यहां बताया कि सेना के एक अधिकारी सहित 20 कर्मियों की घाटी में हुए हिमस्खलन में जान चली गई, जबकि समूचे राज्य में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान छह सैनिक शहीद हुए। इसके बाद 22 आतंकवादी भी मारे गए।

खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले साल हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से करीब 100 युवक आतंकवाद के रास्ते पर चले गए जिसकी वजह से सुरक्षा बलों को हाल के वक्त में सक्रिय अभियान शुरू करने पड़े।

अधिकारियों ने कहा कि इस साल एक जनवरी से कश्मीर में करीब 50 अभियान चलाए गए। जिनमें 16 अभियानों में 22 आतंकियों को मार गिराया गया जबकि तीन को गिरफ्तार किया गया। वहीं सुरक्षा बल उत्तर कश्मीर में आतंकवादियों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स के मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ करने में कामयाब रहे।

उन्होंने कहा कि 40 से ज्यादा ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को इस साल के शुरू से अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। उत्तर कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये ओजीडब्ल्यू आतंकवादियों को भागने में मदद करते हैं।

=>
=>
loading...