Sports

फुटबाल : छेत्री के गोल की बदौलत भारत ने म्यांमार को हराया

येंगोन| कप्तान सुनील छेत्री के अंतिम मिनट में किए गए गोल की बदौलत भारत ने 2019 में होने वाले एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) एशियन कप क्वालीफायर में मंगलवार को म्यांमार को 1-0 से हरा दिया। साथ ही भारत ने 64 साल बाद म्यांमार को उसके घर में हराने का कारनामा किया है। इस जीत के बाद भारत ग्रुप-ए में शीर्ष पर आ गया है। यह छेत्री का राष्ट्रीय टीम के लिए 53वां गोल था।

हालांकि भारत को यह जीत काफी मुश्किल से मिली। छेत्री को मंगलवार को ही कोच स्टीफन कोंसटैंटाइन ने टीम का कप्तान नियुक्त किया। उन्होंने शुरुआती मिनटों में ही गोल करने की कोशिश की, लेकिन म्यांमार की रक्षापंक्ति ने उन्हें रोक दिया।

भारत को लगातार कई मौके मिले, लेकिन म्यांमार की रक्षापंक्ति ने उनके हर मौके को नाकाम किया। इसी बीच म्यांमार के थिएन थान विन और सी थु अुंग ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन अपना पहला मैच खेल रहे भारत के इडाथोडिका ने उनके प्रयास को असफल किया।

काफी प्रयासों के बाद भी दोनों टीमें पहले हाफ में गोल नहीं कर सकीं। दूसरे हाफ में भी म्यांमार ने आक्रामक खेल खेला, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने गोल नहीं होने दिया। उदांता सिंह ने आखिरी मिनट में भारतीय कप्तान को पास दिया जिसे उन्होंने खूबसूरती से गोलपोस्ट में डाल भारत को जीत दिलाई। भारत अपना एएफसी एशियन कप क्वालीफाइंग का दूसरा मैच 12 जून को कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar