International

लंदन हमला : ब्रिटिश PM ने कहा- हम ऐसे आंतकी हमलों से डरने वाले नहीं हैं

लंदन। लंदन: ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई ‘आतंकी घटना’ पर पीएम थेरेसा मे ने कहा कि उनका देश ऐसे हमलों से डरने वाला नहीं। हमले के बाद हुई आपातकाल बैठक के बाद दिए बयान में ब्रिटिश पीएम ने कहा, ‘ये महान शहर रोज़ की तरह जागेगा। लंदन के लोग हमेशा की तरह बस और ट्रेनों में सफर करेंगे।’ पीएम थेरेसा मे ने हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रार्थना की।
ब्रिटिश संसद के बाहर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश पीएम से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया है।
राष्ट्रपति ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों की सराहना की
व्हाइट हाउस ने दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुए कहा, हमले की प्रतिक्रिया देने और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता जताई और समर्थन का भरोसा दिया। बातचीत में ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों की कार्रवाई की भी सराहना की।
मर्केल : जर्मनी के साथ ब्रिटेन दृढ़ता से खड़ा है
वहीं, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने भी ब्रिटिश संसद पर हुए हमले के बाद कहा कि जर्मनी ब्रिटेन के साथ दृढ़ता से खड़ा है। मर्केल बोलीं, ‘इस गतिविधि की पृष्ठभूमि हालांकि अभी नहीं पता है, लेकिन मैं यह फिर से साफ करना चाहती हूं कि जर्मनी और उसके नागरिक हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ जंग में ब्रिटेन के साथ पूरी दृढ़ता और सख्ती से खड़े हैं।’

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar