Sports

हॉकी : जूनियर विश्व कप में भारत के कप्तान होंगे हरजीत

हरजीत सिंह, पंजाब, जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट, सुरजीत अकादमी, महत्वपूर्ण, हरजीत सिंह
 हरजीत सिंह,  पंजाब, जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट, सुरजीत अकादमी, महत्वपूर्ण,
हरजीत सिंह

लखनऊ| पंजाब के हरजीत सिंह को अगले महीने यहां खेले जाने वाले जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। हॉकी इंडिया के मुताबिक दिपसान तिर्की टीम के उपकप्तान होंगे। 8 दिसम्बर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए हॉकी इंडिया ने 18 सदस्यीय टीम का पहले ही ऐलान कर दिया है।

इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में 2016 एफआईएच राइजिंग स्टार ऑफ दि इयर पुरस्कार के लिए नामांकित हरमनप्रीत सिंह भी शामिल है। वह इस साल रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाली टीम में भी थे।

बेहतरीन स्ट्राइकर माने जाने वाले सुरजीत अकादमी के मंदीप सिंह को भी 18 सदस्यीय दल में शामिल किया गया है। वह एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने भारत के लिए महत्वपूर्ण मुकाबलों में तीन गोल भी दागे। उनके साथ जूनियर टीम में अरमान कुरैशी, परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह को भी शामिल किया गया है।

वालेंसिया में भारतीय अभियान में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी वरुण कुमार भी टीम में शामिल हैं। उनके साथ जूनियर टीम में विक्रमजीत सिंह, गुरिंदर सिंह को भी डिफेंस प्रणाली में रखा गया है।

भारत की जूनियर टीम का मिडफील्ड सांता सिंह, नीलकंठ शर्मा, मनप्रीत, सुमित और हरजीत सिंह संभालेंगें, वहीं विकास दहिया और कृष्ण बी पाठक गोलकीपर होंगे।

भारतीय जूनियर टीम अपने टूर्नामेंट की शुरुआत आठ दिसम्बर को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी, वहीं 10 दिसम्बर को उसका सामना इंग्लैंड से होगा और 12 दिसम्बर को टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ये सभी मुकाबले टूर्नामेंट के पूल-डी में खेले जाएंगे।

टीम :

गोलकीपर : विकास दहिया, कृष्ण पाठक

डिफेंडर : दिपसान तिर्की (उपकप्तान), हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, विक्रमजीत सिंह और गुरिंदर सिंह

मिडफील्डर : हरजीत सिंह (कप्तान), संता सिंह, नीलकंठ शर्मा, मनप्रीत और सुमित

फारवर्ड : परविंदर सिंह, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी, मनदीप सिंह, अजीत कुमार पांडे और सिमरनजीत सिंह ।

 

 

=>
=>
loading...