Sports

मरे ने जीता एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब

लंदन, एंडी मरे, चैम्पियन सर्बिया, नंबर-1 खिलाड़ी, जोकोविक स्विट्जरलैंडएंडी मरे,

 

लंदन, एंडी मरे, चैम्पियन सर्बिया, नंबर-1 खिलाड़ी, जोकोविक स्विट्जरलैंड
एंडी मरे

लंदन| ब्रिटेन के एंडी मरे ने चार बार के मौजूदा चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराकर एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतते हुए साल का अंत सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी के रूप में किया है। हाल ही में शीर्ष वरीय हासिल करने वाले मरे ने यहां ओ टू अरेना में खेले गए मैच में जोकोविक को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी।

बीबीसी के मुताबिक मरे ने मैच के बाद कहा, “मैं इस जीत से बेहद खुश हूं। नंबर एक खिलाड़ी बनना विशेष है। इस तरह के मुकाबले में जोकोविक के खिलाफ खेलना खास होता है।”

फाइनल की यह जीत मरे की लगातारर 24वीं जीत है। इस जीत के साथ ही मरे ने इस टनार्मेंट में चली आ रही जोकोविक की चार साल की बादशाहत को समाप्त कर दिया। जोकोविक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के छह बार इस टूनार्मेंट को जीतने के रिकार्ड की बारबरी भी नहीं कर सके।

मरे ने कहा, “” हमने इससे पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल और ओलम्पिक में एक दूसरे के खिलाफ खेला है।लेकिन मैं इस जीत से खुश हूं। मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी।”

जोकोविक ने मैच के बाद कहा, “एंडी निश्चित ही नंबर-1 खिलाड़ी हैं। वह इस जीत के हकदार थे। मैं मैच के अहम पलों में वापसी नहीं कर सका। मैं बाद में अच्छा खेला लेकिन वह काफी नहीं था।”

29 साल के मरे 1973 के बाद 17वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने वरीयता क्रम के शीर्ष पर रहते हुए साल का समापन किया है। यही नहीं, यह मुकाम हासिल करने वाले वह पहले ब्रिटिश खिलाड़ी हैं।

 

 

=>
=>
loading...