Entertainment

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर चला ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ का जादू

lr_1469343716

नई दिल्ली| मारवेल स्टूडियो की हालिया फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ एक रहस्यमयी और दिमाग को झकझोरने वाली फिल्म है। इसकी भारत में अच्छी शुरुआत हुई है। बॉक्स ऑफिस संग्रह सप्ताहांत में फिल्म की कमाई 10.10 करोड़ रुपये रही। बाजार विश्लेषक तरुण आदर्श ने सोमवार को ट्वीट किया, “डॉक्टर स्ट्रेंज मजबूत होती जा रही है। शुक्रवार को 2.63 करोड़, शनिवार को 3.46 करोड़, रविवार को 4.01 करोड़ रुपये। भारत में कुल 10.10 करोड़ रुपये का व्यापार हुआ।”

इन आंकड़ों की पुष्टि स्टूडियो ने की है। भारत में 4 नवंबर को जारी डॉक्टर स्ट्रेंज में एक न्यूरोसर्जन स्टेफेन स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कुमबेरबैच) की कहानी है। उसका जीवन एक कार दुर्घटना के बाद बदल जाता है, जिसमें हाथ में चोट आ जाती है। सर्जरी इसे ठीक करने में विफल हो जाती है। इसके बाद वह हीलिंग कराने को मजबूर हो जाता है और एक अप्रत्याशित जगह कमर-ताज में पहुंच जाता है।

जल्द ही उसे पता लगता है कि यह सिर्फ हीलिंग का एक केंद्र नहीं है, बल्कि यह अंधेरी शक्तियों से लड़ने का एक मोर्चा है। ये शक्तियां हमारी वास्तविकता को खत्म कर रही हैं। फिल्म का निर्देशन स्कॉट ड्रिक्सन ने किया है। इसमें चिवेतेल इजियोफोर, रशेल मैकएडम्स, बेनडिक्ट वोंग, मैड्स मिक्कलेशन और तिल्डा स्वीटंन ने अभिनय किया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar