Entertainment

12 नवंबर से होगा चौथे शान-ए-अवध इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज

चौथे शान-ए-अवध इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल, मोहम्मद रफ़ी की लाइफ़ोग्रॉफी, भारतेन्दु नाट्य अकादमीPoster SAIFF2016
चौथे शान-ए-अवध इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल, मोहम्मद रफ़ी की लाइफ़ोग्रॉफी, भारतेन्दु नाट्य अकादमी
Poster SAIFF2016

लखनऊ। चौथे शान-ए-अवध इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज़ 12 नवम्बर से हो रहा है। लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतेन्दु नाट्य अकादमी में तीन दिनों तक फ़िल्म फेस्टिवल के मज़े लिए जा सकेंगे।

फ़िल्म फेस्टिवल की शुरुआत मशूहर और हर दिल अज़ीज़ गायक मोहम्मद रफ़ी की लाइफ़ोग्रॉफी से हो रही है। यूपी में पहली बार इस फ़िल्म की स्क्रीनिंग शान-ए-अवध इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में हो रही है।

इसमें रफ़ी साहब की ज़िन्दगी के वह पहलू पहली बार अवध देखेगा जो सिल्वर स्क्रीन पर कभी नही आए। मोहम्‍मद रफ़ी का मुम्बई में आना और फिर गायिकी की दुनिया का एक चमकता सितारा बनना। उनकी ज़िन्दगी के ऐसे बहुत से किस्से देखने को मिलेंगे।

सामाजिक मुद्दों में एसिड अटैक पर बनी फ़िल्म बर्न लोगो को हौसला देगी। उन्हें रुलाएगी मगर रास्ते भी दिखाएगी। वहीं 1973 ऐन अनटोल्ड स्टोरी,यह फ़िल्म भू माफिया के आगे कमज़ोर किसान की तड़प को दिखाएगी। उसकी ज़िन्दगी की साँसे कैसे छिनती हैं, इस दर्द को इस फ़िल्म ने उकेरा है। वहीं डायलमा जैसी फ़िल्म गुदगुदाते हुए ज़हन में सवाल छोड़ेगी।

यह फ़िल्म फेस्टिवल अपने आप में बिलकुल अलग हैं। अवध की चौखट पर एक साथ सत्रह देशों की फ़िल्में देखने को मिलेंगी। हर फ़िल्म की कहानी जुदा है, माहौल अलग है, मज़ा अलग है। यह सारी फ़िल्मे 12 से 14 नवम्बर तक रोज़ 11 बजे से शाम 6 बजे तक एक जगह,एक माहौल में देखी जा सकती हैं।

फ़िल्म फेस्टिवल में बीच में फिल्मों पर बात करने के लिए जाने भी दो यारों, क्या कहना और दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मो के डायरेक्टर कुंदन शाह होंगे। असीम सिन्हा के किस्से होंगे। अजय ब्रह्मात्मज के सवाल फिल्मों की ऐसे परते खोलेंगे की पूरा फेस्टिवल खुद एक बड़ी फ़िल्म लगने लगेगा।

लखनऊ के अपने फ़िल्म फेस्टिवल में इंट्री बिलकुल फ्री है। फिल्मो के क्रम और फेस्टिवल की रुपरेखा पास में दी गई है। यह पास शहर के अलग अलग जगहों से लिए जा सकते हैं। जिनमे यूनिवर्सल हज़रतगंज,सीज़ डे कैफ़े गोखले मार्ग,लांच बॉक्स विभूति खण्ड,रैपर्स रेस्टोरेंट पत्रकारपुरम,अवध फ़िल्म फेस्टिवल के ऑफिस से भी कलेक्ट किया जा सकता है।

=>
=>
loading...